trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01790199
Home >>पटना

Bihar: अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय में एडमिशन फीस को लेकर विवाद, BA-BSc. के छात्रों ने दर्ज कराई FIR

बीए और बीएससी में एडमिशन लेने वालों छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर ज्यादा फीस वसूलने का आरोप लगाया है. कॉलेज प्रशासन पर मनमाने तरीके से अवैध वसूली करके छात्र छात्रों का एडमिशन करवाने का आरोप है.

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 22, 2023, 07:10 AM IST

Barh News: बिहार के बाढ़ स्थित अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय हमेशा चर्चा में रहा है. ये कॉलेज एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस बार कॉलेज में एडमिशन फीस को लेकर विवाद हो गया है. बीए और बीएससी में एडमिशन लेने वालों छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर ज्यादा फीस वसूलने का आरोप लगाया है. कॉलेज प्रशासन पर मनमाने तरीके से अवैध वसूली करके छात्र छात्रों का एडमिशन करवाने का आरोप है. आरोप है कि कॉलेज प्रशासन द्वारा 10 हजार रुपये तक लिए जा रहे हैं. जबकि सरकार के द्वारा ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया की गई है. 

छात्र नेता इसके लिए कॉलेज प्रबंधन को जिम्मेदार बता रहे हैं. इस मामले को लेकर छात्र संगठनों ने प्रदर्शन भी किया है. वहीं कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि छात्र एवं छात्र संगठन दबंगई करते हैं. कुछ छात्राओं ने भी कॉलेज में दबंगई कर रहे छात्रों पर मनमाने तरीके से अवैध पैसे वसूली करने का आरोप लगाया है. उन्होंने प्राचार्य से इसकी लिखित शिकायत भी की है. प्राचार्य ने मामले को अग्रसारित भी कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- जहानाबाद में हुआ सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन, सैकड़ों अभ्यर्थी हुए शामिल

जिसके चलते कॉलेज में छात्र संगठनों और कॉलेज प्रशासन के बीच आमने-सामने तनातनी चल रही है. दोनों एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिए हैं. जिसके चलते यहां पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. छात्रों का कहना है कि कम अंक वाले का एडमिशन मनमाने तरीके से कर लिया जा रहा है. वहीं अधिक अंक वाले ऑनलाइन प्रक्रिया में आने के बावजूद भी बैठे हुए हैं. सब कुछ पैसे का खेल है. पीड़ित छात्रा ने मोर्चा खोलते हुए पैसे की ठगी करने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

रिपोर्ट- सुनील कुमार

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1788346","source":"Bureau","author":"","title":"Government Job: 26 हजार पदों पर निकली भर्ती, सहायक शिक्षक पद के लिए कर सकते आवेदन","timestamp":"2023-07-20 19:13:40","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Government Job In Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश पर झारखण्ड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने नियुक्ति प्रक्रिया को गति देने की दिशा में तेजी से काम करना शुरू कर दिया है. इसके तहत झारखण्ड के इतिहास में पहली बार एक साथ 26 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया है. जिन 26 हजार पदों के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया है, वे सभी राज्य के विद्यालयों में नियुक्त किए जाने वाले सहायक आचार्य के पद हैं.

\n","playTime":"PT1M19S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/bharti_JH.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/government-job-vacancy-in-jharkhand-apply-for-these-posts-of-assistant-teacher/1788346","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/20/1972729-jharkhandnews.jpg?itok=Wvy4_3_I","section_url":""}
{}