trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01668447
Home >>Bihar Jharkhand Crime

Atiq Ahmed Murder: अतीक अहमद की हत्या का बिहार कनेक्शन, SIT की जांच में हुआ बड़ा खुलासा

यूपी एसआईटी का कहना है कि मुंगेर में निर्मित अवैध हथियारों की सप्लाई पूरे देश में होती है. उत्तर प्रदेश में पहले भी मुंगेर के हथियार से घटनाओं को अंजाम दिया गया है.

Advertisement
अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या
Stop
K Raj Mishra|Updated: Apr 26, 2023, 07:43 AM IST

Atiq Ahmed Murder Bihar Connection: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या पर बिहार में राजनीति अब भी जारी है. विपक्ष इसे गलत बता रही है, तो वहीं बीजेपी नेता इसका खुलकर समर्थन कर रहे हैं. बता दें कि अतीक-अशरफ के हत्यारे पुलिस हिरासत में हैं और इस हत्याकांड की जांच जारी है. इस बीच एसआईटी ने एक बड़ा खुलासा किया है, जिससे अतीक-अशरफ की हत्या के संबंध बिहार से जुड़ रहे हैं. 

यूपी की एसआइटी ने अपनी जांच में खुलासा किया है कि अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या में इस्तेमाल होने वाली पिस्टल मुंगेर में बनी है, यानी अतीक-अशरफ को मुंगेर निर्मित पिस्टल से मारा गया है. एसआईटी का कहना है कि हमलावरों के पास से तीन पिस्टल बरामद की गई थीं, जिनमें से दो तुर्किए में बनी हैं जबकि एक मुंगेर में बनी है. 

20-35 हजार में मिल जाती है पिस्टल

यूपी एसआईटी का कहना है कि मुंगेर में निर्मित अवैध हथियारों की सप्लाई पूरे देश में होती है. उत्तर प्रदेश में पहले भी मुंगेर के हथियार से घटनाओं को अंजाम दिया गया है. एसआईटी का कहना है कि मुंगेर की देशी पिस्टल बड़ी आसानी से 20 हजार से 35 हजार की कीमत में मिल जाती है. हालांकि, यूपी एसआईटी के इन दावों पर मुंगेर पुलिस ने मुहर नहीं लगाई है.

ये भी पढ़ें- बिहार में PFI से जुड़े लोगों पर NIA का कसा शिकंजा, मोतिहारी-दरभंगा में पड़ी रेड

पुलिस कस्टडी में हुई थी हत्या

बता दें कि माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में प्रयागराज में उस समय हत्या कर दी गई थी जब दोनों का मेडिकल कराने के लिए ले जाया जा रहा था. तीन की संख्या में आए बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग करके दोनों की हत्या की थी और मौके पर ही सरेंडर कर दिया था. फिलहाल तीनों हत्यारोपी पुलिस की रिमांड पर हैं.  

Read More
{}{}