trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02333933
Home >>JH chatra

Chatra News: चतरा में विद्युत विभाग की बड़ी कार्रवाई, 6100 उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन, 90 लाख राजस्व की हुई वसूली

Chatra News: एसडीओ एचएम चौधरी ने बताया कि कई उपभोक्ताओं के द्वारा अभी भी अवैध तरीके से विद्युत के उपभोग किए जाने की जानकारी मिल रही है. ऐसे लोगों को चिन्हित करके कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement
चतरा विद्युत विभाग
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 13, 2024, 10:36 AM IST

Chatra News: झारखंड के चतरा में बिजली विभाग इन दिनों सख्त एक्शन करने में जुटी है. विद्युत विभाग अब बिजली बिल बकाया रखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहा है. विभाग के द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए धड़ाधड़ कार्रवाई की जा रही है. विभागीय एक्शन का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि महज 4 महीने में इसके द्वारा 6100 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए. विभागीय एक्शन का परिणाम यह हुआ कि भय से डरे सहमें 2300 उपभोक्ताओं ने 90 लाख रुपये के बकाए बिल का भुगतान करके फिर से कनेक्शन जुड़वाए. विद्युत विभाग की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से अवैध तरीके से बिजली जलाने और बकायेदार उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है. 

विभागीय कार्रवाई की जानकारी विद्युत विभाग के एसडीओ एचएम चौधरी ने दी. उन्होंने बताया कि कई उपभोक्ताओं के द्वारा अभी भी अवैध तरीके से विद्युत के उपभोग किए जाने की जानकारी मिल रही है. उन्होंने वैसे उपभोक्ताओं से अपील की है कि अपने बकाए बिल का भुगतान करने के बाद ही बिजली को जलाएं, अन्यथा कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहें. उन्होंने ये भी कहा कि हम भी बिजली खरीदकर उपभोक्ताओं को देते हैं. अगर उपभोक्ताओं के द्वारा समय पर बिजली बिल का भुगतान नहीं किया जाता है, तो बिजली कहां से आएगी. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा सभी उपभोक्ताओं को 125 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- सीएम हेमंत सोरेन ने 1500 शिक्षकों को दिया नियुक्ति पत्र, कहा- HEC राज्य सरकार को दे

2 साल पहले ही चतरा जिला का डाढा मिनी पावर ग्रिड सबस्टेशन बनकर तैयार हुआ है, वहीं सिमरिया का मिनी पावर ग्रिड सबस्टेशन भी चालू हो चुका है. वहीं चोरकारी पावर ग्रिड सबस्टेशन की तरह ही चतरा के डाढा, सिमरिया तथा हंटरगंज में संचालित होने वाले मिनी पावर ग्रिड सबस्टेशन से भी 80-80 मेगावाट बिजली की आपूर्ति संभव हो सकेगी. इस तरह चतरा जिला 320 मेगावाट बिजली की आपूर्ति करने वाला जिला बन जाएगा.

Read More
{}{}