trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02369218
Home >>JH chatra

Chatra News: झारखंड में भीषण बारिश ने मचाई तबाही, चतरा के बड़की नदी में बही 12 वर्षीय बच्ची

Jharkhand News: झारखंड में लगातार मूसलाधार बारिश होने के कारण वहां की नदियों के पानी में काफी उफान आ गया है. जमुनिया नदी की जलस्तर भी काफी बढ़ गई है. जिसकी वजह से चतरा-चुन्दरू-बड़की नदी की तेज धार में एक बच्ची बहकर लापता हो गई है. लापता बच्ची को ढूंढने के लिए एनडीआरएफ की टीम नदी की चक्कर काट रही है, लेकिन दूसरे दिन भी बच्ची की मौजूदगी के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है. वहीं झारखंड के धनबाद में भी बारिश के कारण नदी के पानी में काफी उफान है. पुल को छूते हुए पानी बह रही है. दाह संस्कार भवन भी पूरी तरह से नदी के पानी के बीच में आ गया है.   

Advertisement
झारखंड में भीषण बारिश ने मचाई तबाही, चतरा के बड़की नदी में बही 12 वर्षीय बच्ची
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 05, 2024, 02:54 PM IST

Chatra News: झारखंड के जिला चतरा के टंडवा थाना क्षेत्र के चुन्दरू-बड़की नदी की के पानी में लगातार बारिश होने के कारण काफी उफान है. नदी के पानी में तेज बहाव होने के वजह से 12 वर्षीय बच्ची तेज धार में बहकर लापता हो गई है. लापता बच्ची को ढूंढने के लिए एनडीआरएफ की टीम नदी की चक्कर काट रही है, लेकिन दूसरे दिन भी बच्ची की मौजूदगी के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

पहले दिन एनटीपीसी के स्थानीय गोताखोरों की टीम ने लापता बच्ची के खोजबीन को लेकर काफी मशक्कत की थी, लेकिन इतनी खोजबीन करने के बाद दूसरे दिन जिला प्रशासन की अनुशंसा पर रांची से एनडीआरएफ की टीम टंडवा पहुंची. इस दौरान एनडीआरएफ की टीम सुबह से ही लापता बच्ची के खोजबीन को लेकर नदी में गोते लगा रही है, लेकिन अभी तक बही बच्ची के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है.  

ये भी पढ़ें: 24 साल के झारखंड में बनें 13 मुख्यमंत्री, खनिजों से लबालब प्रदेश की लड़खड़ाती सियासत

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने जिला प्रशासन पर शिथिलता बरतने का आरोप लगाया है. वहीं मामले को लेकर एनडीआरएफ के अधिकारियों ने बताया कि सुबह से हमारी टीम बच्ची के खोजबीन प्रयास में जुटी है, लेकिन‌ अब तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है. वहीं बच्ची के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. आपको बता दें कि बीते शनिवार को तीन बच्चियां एक साथ जंगली फुटका लेने के लिए जंगल की ओर गई हुई थी. इसी दौरान लौटने के क्रम में मिट्टी धंसने से तीनों बच्चियां नदी की तेज धार में बह गई थी. इस क्रम में दो बच्चियां नदी के किनारे पर स्थित झाड़ी को पकड़कर अपनी जान बचा ली थी लेकिन, एक बच्ची नदी की तेज धार में बहकर लापता हो गई. इस लापता बच्ची की तलाश अभी तक चल रही है. परंतु बच्ची के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

पुल को छूते हुए बह रही पानी, डूबा दाह संस्कार भवन 

Dhanbad News: धनबाद सहित पूरे झारखंड में मूसलाधार बारिश हो रही है. बारिश के कारण झारखंड के नदियों के पानी में काफी उफान आ गया है. लगातार हो रहे बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है. पिछले दो दिनों से लगातार हुई बारिश के वजह से गोमो जीतपुर जमुनिया नदी के  जलस्तर में काफी वृद्धि हुई है.नदी के दोनों किनारे में जलस्तर बढ़ने से पानी लबालब भरा हुआ है. वहीं नदी के किनारे में बने दाह संस्कार भवन भी पूरी तरह से पानी के बीच में आ गया है. पानी के तांडव और बहाव को देखने के लिए लोग नदी तट पर पहुंच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय में जल संकट, स्कूल छोड़ने को मजबूर बच्चे

लगातार बारिश होने के कारण धनबाद सहित पूरे झारखंड की नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. गोमो के जमुनिया नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया है कि पुल को छूते हुए पानी बह रही है. 

रिपोर्ट - मुकेश कुमार 

Read More
{}{}