trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02333819
Home >>JH chatra

Chatra News: विधुत विभाग की बड़ी कार्रवाई, 61 सौ उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन, 90 लाख की हुई राजस्व की वशूली

Chatra News: बिजली विभाग इन दिनों चोरी से बिजली जलाने वालों के साथ साथ बिजली बिल बकाया रखने वालों के खिलाफ एक्शन मोड़ में है. ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए विभाग के द्वारा धड़ाधड़ कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement
विधुत विभाग की बड़ी कार्रवाई
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 13, 2024, 09:18 AM IST

चतराः Chatra News: बिजली विभाग इन दिनों चोरी से बिजली जलाने वालों के साथ साथ बिजली बिल बकाया रखने वालों के खिलाफ एक्शन मोड़ में है. ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए विभाग के द्वारा धड़ाधड़ कार्रवाई की जा रही है. विभागीय एक्शन का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि महज चार माह में इसके द्वारा 61 सौ उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए. 

विभागीय एक्शन का परिणाम यह हुआ कि भय से डरे सहमें 2300 उपभोक्ताओं ने 90 लाख रुपये के बकाए बिल का भुगतान कर कनेक्शन फिर से जुड़वाए हैं. विधुत विभाग की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से अवैध तरीके से बिजली जलाने और बकायेदार उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है. विभागीय कार्रवाई की जानकारी विद्युत विभाग के एसडीओ एच एम चौधरी ने दी. 

उन्होंने बताया कि कई उपभोक्ताओं के द्वारा अभी भी अवैध तरीके से विद्युत के उपभोग किये जाने की जानकारी मिल रही है. उन्होंने वैसे उपभोक्ताओं से अपील किया कि अपने बकाए बिल का भुगतान करने के बाद ही बिजली को जलाएं अन्यथा कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहें. उन्होंने ये भी कहा हम भी बिजली खरीदकर उपभोक्ताओं को देते है.

यह भी पढ़ें- Rupauli By-Election Result: रुपौली उपचुनाव में किसे मिलेगी जीत, रिजल्ट पर टिकी सबकी निगाहें, काउंटिंग शुरू

अगर उपभोक्ताओं के द्वारा समय पर बिजली बिल का भुगतान नहीं किया जाता है तो बिजली कहां से आएगी. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा सभी उपभोक्ताओं को 125 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जा रही है. इसका आप सभी लाभ लें और इसके अतिरिक्त जितना अधिक बिजली जलाते हैं. उक्त राशि का भुगतान जरूर करें.

इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक

यह भी पढ़ें- Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding Photos: अनंत-राधिका की शादी की तस्वीरें, दुल्हन के ब्राइडल लुक से नजरें हटाना मुश्किल, लालू परिवार भी हुआ शामिल

Read More
{}{}