trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01234858
Home >>Bihar

Bihar politics: अग्निपथ स्कीम को लेकर राबड़ी देवी ने उठाई ये बड़ी मांग, कहा-केंद्र करें जल्द से जल्द पूरा

Bihar politics: सेना बहाली में अग्निपथ योजना को लेकर बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को  यानी आज विपक्षी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. अग्निपथ योजना को लेकर विधायकों ने सदन के अंदर और बहार दोनों जगह जमकर नारेबाजी की. 

Advertisement
Bihar politics: अग्निपथ स्कीम को लेकर राबड़ी देवी ने उठाई ये बड़ी मांग, कहा-केंद्र करें जल्द से जल्द पूरा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 27, 2022, 02:47 PM IST

पटनाः Bihar politics: सेना बहाली में अग्निपथ योजना को लेकर बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को  यानी आज विपक्षी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. अग्निपथ योजना को लेकर विधायकों ने सदन के अंदर और बहार दोनों जगह जमकर नारेबाजी की. 

'अग्निपथ योजना देश के लिए ठीक नहीं' 
हंगामें के बीच लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि अग्निपथ योजना देश के लिए ठीक नहीं है. मैं जानती हूं पीएम मोदी इस स्कीम को वापस नहीं लेंगे. लेकिन मैं सरकार से मांग करती हूं कि प्रदर्शन के दौरान जिन छात्रों पर मुकदमा किया गया है उन्हें वापस ले लेना चाहिए. 

जिन छात्रों पर मुकदमा हुआ सरकार उसे वापस लें लें
आज लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने इस अग्निपथ योजना प अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना देश के लिए ठीक नहीं है. मैं जानती हूं पीएम मोदी इस स्कीम को वापस नहीं लेंगे. लेकिन मैं सरकार से मांग करती हूं कि प्रदर्शन के दौरान जिन छात्रों पर मुकदमा किया गया है उन्हें वापस ले लेना चाहिए और छात्रों को छोड़ देना चाहिए. 

नौजवान बेरोजगारी से परेशान'
वहीं राबड़ी देवी ने केंद्र सरकार पर हंगामा करते हुए कहा कि देश के नौजवान बेरोजगारी से परेशान है. महंगाई ने आम जनता को काफी परेशान कर दिया है और जीना दुभर कर दिया है. विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. हम लोग सदन से लेकर सड़क तक इसकी लड़ाई लड़ेंगे.    

बता दें कि 17 जून को बेतिया सहित बिहार के कई जिलों में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई, जहां प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और लौरिया भाजपा विधायक विनय बिहारी की संपत्तियों को आग के हवाले कर दिया. बिहार में बड़े पैमाने पर हिंसा के साथ अग्निपथ विरोध 16 से 20 जून तक पांच दिनों तक चला. पटना, जहानाबाद, भोजपुर, पश्चिम चंपारण, बक्सर, रोहतास, कैमूर, नवादा, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, सुपौल समेत विभिन्न जिलों में कई ट्रेनों में आग लगा दी गई. 

यह भी पढ़े- Bihar: आरा मिल में भीषण आग लगने से मची अफरा-तफरी, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम

Read More
{}{}