trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01250905
Home >>Bihar

विधानसभा शताब्दी समारोह में शामिल होने 12 जुलाई को आयेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विधानसभा अध्यक्ष ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

Bihar Assembly Centenary Celebrations: 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. अपने एक दिवसीय दौरे में पीएम मोदी विधानसभा शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण में है.

Advertisement
विधानसभा शताब्दी समारोह में शामिल होने 12 जुलाई को आयेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,  विधानसभा अध्यक्ष  ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 09, 2022, 08:27 PM IST

पटना:Bihar Assembly Centenary Celebrations: 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. अपने एक दिवसीय दौरे में पीएम मोदी विधानसभा शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण में है. इसको विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके अलावा उन्होंने कार्यक्रम स्थल का भी मुआयना किया और पदाधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिया.

सर्वदलीय बैठक का आयोजन
बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में शनिवार को सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया. विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में आयोजित इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन को लेकर विचार विमर्श किया गया. विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद,आरजेडी के आलोक मेहता, मंत्री विजेंद्र यादव, मंत्री श्रवण कुमार, मुख्य सचेतक जनक सिंह, हम के विधायक अनिल कुमार शामिल हुए. बैठक में 12 जुलाई को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में कोई परेशानी नहीं हो इसको लेकर चल रहा है विचार विमर्श किया गया.

ये भी पढ़ें- 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, नड्डा करेंगे बिहार इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक

विधानसभा अध्यक्ष ने दिया था न्योता
बता दें कि बिहार विधान मंडल परिसर में एक शताब्दी स्तंभ का निर्माण कराया जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा परिसर में बने इस स्तंभ का उद्घाटन करेंगे. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीएम मोदी से उनके आवास पर मिलकर इस कार्यक्रम आने का न्योता दिया था. विजय सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न्योता देते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी इच्छा है कि प्रधानमंत्री बिहार पधारें.  सिन्हा ने इसके अलावा प्रधानमंत्री से बिहार विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन, शताब्दी स्मृति पार्क और बिहार विधानसभा के सौ साल के सफर से संबंधित संग्रहालय के शिलान्यास का अनुरोध किया था.

Read More
{}{}