trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01202653
Home >>Bihar

बिहार: आरसीपी सिंह को लेकर सीएम नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा-तुरंत इस्तीफा देने की जरूरत नहीं

नीतीश कुमार ने कहा कि कोई जरूरी नहीं है किसी को मांगने की परिस्थिति के अनुसार सब होते रहता है. 

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 30, 2022, 10:42 PM IST

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के राज्यसभा का टिकट नहीं देने के मामले में पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें कई महत्वपूर्ण पद दिए हैं. केंद्रीय मंत्री से इस्तीफा देने के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि तुरंत इस्तीफा देने की जरूरत नहीं, अभी तो कार्यकाल बाकी है. उसके लिए समय होता है, इसे लेकर कोई दिक्कत नहीं है.

नीतीश में जदयू में विवाद से किया इंकार
पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को लेकर किसी प्रकार के विवाद से भी इंकार करते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें कई पदों पर बैठाया है. उन्होंने कहा कि बहुत सोच समझकर फैसला लिया गया है. पार्टी में कहीं कोई विवाद नहीं है.

आरसीपी को पार्टी में मिलेगी जिम्मेदारी!
उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें दो बार राज्यसभा भेजा है, इस बार झारखंड के पुराने कार्यकर्ता को भेजने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने पार्टी के नई जिम्मेदारी के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पहले भी जिम्मेदारी दी गई थी. यह सभी आगे की चीज है. 

नीतीश कुमार ने कहा कि कोई जरूरी नहीं है किसी को मांगने की परिस्थिति के अनुसार सब होते रहता है. बता दें कि जदयू ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का पत्ता काटकर इस बार झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतों को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें-बिहार: तीसरी बार राज्यसभा जानें से चूके मंत्री आरसीपी सिंह, जानिए जदयू ने क्यों काटा टिकट

आरसीपी ने नीतीश को जताया आभार
इस बीच, राज्यसभा का टिकट कटने पर आज केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पहली बार मीडिया के सामने आए. इस दौरान आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार व्यक्त किया और कहा कि सीएम ने हमारे पक्ष में फैसला लिया है. 

'नीतीश जब बुलाएंगे तब आऊंगा'
उन्होंने नीतीश कुमार को अपना नेता बताते हुए कहा कि वो (नीतीश) जब बुलाएंगे, तब आऊंगा. संगठन में कुछ पद नहीं मिलेगा तो साधारण कार्यकर्ता की तरह काम करूंगा. जदयू (JDU) में बूथ तक हमने पार्टी खड़ी की हुई है

(आईएएनएस)

Read More
{}{}