trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01247846
Home >>Bihar

बिहार पुलिस के हाथ लगा 10 साल से फरार नक्सली, भाजपा के दिग्गज नेता के हत्या का है आरोपी

जमुई के चंद्रमंडी पुलिस को दस साल से फरार चल रहे नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार हुए नक्सली पर साल 2008 में हुए भाजपा नेता प्रो. सुखदेव साहू एवं पत्तल व्यवसायी विष्णुदेव साह के हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है.    

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Anjali Anand|Updated: Jul 07, 2022, 07:19 PM IST

Jamui: जमुई के चंद्रमंडी पुलिस को दस साल से फरार चल रहे नक्सली को लेकर एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने सुरक्षाबलों के सहयोग से फरार चल रहे नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि, गिरफ्तार हुए नक्सली पर साल 2008 में हुए भाजपा नेता प्रो. सुखदेव साहू एवं पत्तल व्यवसायी विष्णुदेव साह के हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है.  

गुप्त सूचना के आधार पर की छापेमारी
दस साल से फरार चल रहे नक्सली की गिरफ्तारी को लेकर चंद्रमंडी के थानाध्यक्ष बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं. इस मामले पर चंद्रमंडी थानाध्यक्ष बृजभूषण ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई थी. थानाध्यक्ष बृजभूषण के मुताबिक नक्सली झारी मरांडी उर्फ शामेल मरांडी, ग्राम बेंद्रा के बांसकीटांड चौक पर किसी काम के लिए आया था. जिसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

भाजपा नेता के हत्या का है आरोप
बता दें, कि गिरफ्तार नक्सली झारी मरांडी पर आरोप है कि नक्सली नेता प्रवेश दा और चिराग दा के नेतृत्व में 28 जनवरी 2008 बामदह में भाजपा नेता प्रो. सुखदेव साह और पत्तल व्यवसायी विष्णुदेव की गला रेत कर हत्या कर दी थी. वहीं, इस नक्सली झारी मरांडी पर और भी कई तरह के आरोप लगे थे. 

देश के हर कोने में हुई थी हत्या की चर्चा
गौरतलब है कि इस हत्याकांड की चर्चा देश के हर कोने में हुई थी. बताया जाता है कि सुखदेव साहू तत्कालीन भाजपा विधायक फाल्गुनी प्रसाद यादव के करीबी माने जाते थे. वहीं, भाजपा नेता प्रो. सुखदेव साहू एवं पत्तल व्यवसायी विष्णुदेव साह के हत्याकांड के बाद से पूरे इलाके में हडकंप मच गया था. 

पूछताछ जारी
पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली नक्सिलयों में यह सबसे खतरनाक माना जाता है. गिरफ्तार नक्सली जेबी जॉन के प्लाटून कमांडर पिंटू राणा के साथ जुड़कर नक्सली संगठन के लिए काम कर रहा था. गरिफ्तारी के बाद से नक्सली के साथ पुलिस लगातार पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़िये: Flood: कुशेश्वरस्थान पर बाढ़ ने दी दस्तक, आशियाना छोड़ने को मजबूर हुए लोग

Read More
{}{}