trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01225125
Home >>Bihar

Muzaffarpur Flood: मुजफ्फरपुर की कई नदियां उफान पर, लोगों पर मंडराया बाढ़ का खतरा

Muzaffarpur Flood: बिहार के मुजफ्फरपुर के औराई कटरा की कई नदियां उफान पर है. वहीं अब लोगों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

Advertisement
Muzaffarpur Flood: मुजफ्फरपुर की कई नदियां उफान पर, लोगों पर मंडराया बाढ़ का खतरा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 19, 2022, 07:57 AM IST

मुजफ्फरपुरः Muzaffarpur Flood: बिहार के मुजफ्फरपुर के औराई कटरा की कई नदियां उफान पर है. वहीं अब लोगों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. मॉनसून के शुरुआत में ही अब बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि से कटरा और औराई इलाके में बाढ़ आने की दस्तक दे दी है, तो लखनदेई नदी के जलस्तर में भी वृद्धि जारी है. वहीं कटरा के बकुची में पीपा पुल का दोनों एप्रोच पथ पहली बारिश में ही देर शाम ध्वस्त हो गया. वहीं अतरार घाट पर चचरी पुल बह गया. जबकि मधुबन प्रताप में चचरी पुल क्षतिग्रस्त होने के कगार पर है.

5 लाख आबादी को आवागमन का संकट 
मानसून के आने के साथ ही जिला के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में शुमार औराई कटरा में एक बार फिर से जलस्तर में वृद्धि शुरू हो गई है. अब जिले के औराई के बकुची पीपा पुल से छोटे-बड़े सभी वाहनों का परिचालन ठप हो गया है. कटरा प्रखंड की उत्तरी 14 पंचायत समेत औराई और गायघाट की 5 लाख की आबादी को आवागमन का संकट हो गया है जिसके वजही से बड़ी संख्या में लोगों की परेशानी अब बढ़ गई है. अब अचानक बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि का अंदाजा किसी को नहीं था. 

नदियों के जल स्तर पर रखी जा रही है नजर 
इधर बरैठा बाजार से पश्चिम लखनदेई नदी के खुले तटबंध से बाढ़ के पानी का बहाव जारी है. आपको बता दें की औराई के दक्षिणी भाग से आने वाले लोग प्रखंड मुख्यालय एनएच 77 होते हुए रुन्नीसैदपुर के रास्ते आएंगे और उन्हें अब अतिरिक्त 30 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी. मामले को लेकर एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने बताया कि नदियों के जल स्तर पर नजर रखी जा रही है और शुक्रवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार खुद कटरा और औराई का भी निरिक्षण करने जायेगे. उन्होंने बताया कि बाढ़ को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. 
(रिपोर्ट-मणितोष कुमार)

यह भी पढ़े- दो धुर जमीन के लिए भतीजा बना हत्यारा, कर दी चाचा की हत्या

Read More
{}{}