trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01210439
Home >>Bihar

महाराणा प्रताप ने सामाजिक समरसता को आगे बढ़ाया: लेसी सिंह

बिहार के गया शहर के बाईपास रोड स्थित कोसडीहरा गांव के समीप महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ है. 

Advertisement
महाराणा प्रताप ने सामाजिक समरसता को आगे बढ़ाया: लेसी सिंह
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 06, 2022, 09:44 PM IST

गया: बिहार के गया शहर के बाईपास रोड स्थित कोसडीहरा गांव के समीप महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ है. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग मंत्री लेसी सिंह, वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज सिंह बबलू, बिहार विधान सभा के सभापति अवधेश नारायण सिंह सहित कई आगत अतिथियों ने फीता काटकर मूर्ति का उद्घाटन किया. उक्त कार्यक्रम महाराणा विचार मंच के बैनर तले किया गया. जिसकी अध्यक्षता महाराणा विचार मंच के जिलाध्यक्ष नगेंद्र सिंह ने की. कार्यक्रम में विभिन्न राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता एवं शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे.

महाराणा प्रताप की गाथा सुवा तक पहुंचाना अच्छी बात

इस मौके पर खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि आज का दिन बड़ा ही गौरव का दिन है. कोसडीहरा गांव में महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का उद्घाटन हुआ है. महाराणा प्रताप ने सामाजिक समरसता को आगे बढ़ाने का कार्य किया था. समाज के सभी लोगों को साथ लेकर उन्होंने संघर्ष किया था. उनकी वीरता की गाथा को युवा पीढ़ी एवं लोगों तक पहुंचाना अच्छी बात है. इस कार्यक्रम के माध्यम से महाराणा प्रताप के जीवन के संघर्ष को लोगों के बीच ले जाने का मौका मिला है. कार्यक्रम के आयोजन के लिए महाराणा विचार मंच के लोगों को हम धन्यवाद देते हैं.

महाराणा प्रताप थे देश के वीर योद्धा

वहीं बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण विभाग मंत्री नीरज सिंह बबलू ने कहा कि आज महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला है. इससे हमें काफी खुशी हो रही है. महाराणा प्रताप देश के वीर योद्धा थे. जिन्होंने मुगलों से आजादी दिलाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी. वे भारत के सच्चे वीर सपूत थे. उनके संघर्ष की कहानी यह बताती है कि सबको साथ लेकर चलने से सफलता जरूर मिलती है. महाराणा विचार मंच के लोगों ने उनकी मूर्ति का अनावरण कर उनकी वीरता की गाथा को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया है. इसके लिए ये लोग धन्यवाद के पात्र हैं.

कई मंत्री, सांसद व विधायक हुए शामिल

कार्यक्रम में गया के सांसद विजय कुमार मांझी, औरंगाबाद के सांसद सुशील सिंह, भाजपा विधायक वीरेंद्र सिंह, विधायक डॉ. प्रेम कुमार, गया के मेयर गणेश पासवान, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव, पूर्व विधायक अवधेश कुमार सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष द्वारिका प्रसाद, अरविंद कुमार सिंह, स्थानीय पार्षद संतोष सिंह, साकेत सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे.

(Reporter:- jay prakash kumar)

यह भी पढ़े- खाद की भारी किल्लत से किसान परेशान, कालाबाजारी पर पुलिस की कड़ी निगरानी

Read More
{}{}