trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01219142
Home >>Bihar

IND vs SA: तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

भारत को पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले लगातार 13 मैचों की जीत का रिकॉर्ड हासिल करने का दावेदार माना जा रहा था, जो टी20 क्रिकेट में एक टीम द्वारा सबसे अधिक जीत का रिकॉर्ड था.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 14, 2022, 09:12 AM IST

Ranchi: भारत को पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले लगातार 13 मैचों की जीत का रिकॉर्ड हासिल करने का दावेदार माना जा रहा था, जो टी20 क्रिकेट में एक टीम द्वारा सबसे अधिक जीत का रिकॉर्ड था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नई दिल्ली और कटक में लगातार मैच हारने के बाद भारत पर सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है. अब वह मंगलवार को तीसरे टी20 में यहां डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा.

कई खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत की टीम ने कुछ अच्छी बातों के बावजूद जीत हासिल करने में नाकाम रही है. कटक और विशाखापत्तनम टी20 के बीच सिर्फ एक दिन के अंतराल के साथ भारत के पास श्रृंखला में वापसी करने के लिए अधिक समय नहीं है.

नई दिल्ली में गेंदबाज 212 रनों का बचाव करने में असमर्थ थे, जबकि कटक में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर कोई भी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें रविवार को चार विकेट से मैच गंवाना पड़ा.

दोनों मैचों में ईशान किशन ने एक स्थायी ओपनिंग विकल्प बनने के लिए अच्छी शुरुआत दी है, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ थोड़ा आत्मविश्वास जगाया है.

हार्दिक पांड्या ने दिल्ली में कुछ आश्चर्यजनक पावर-हिटिंग शॉट्स खेले थे, लेकिन कटक में पांड्या तेज गेंदबाज वेन पार्नेल के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए.

कप्तान ऋषभ पंत दो बार सस्ते में आउट हो गए और अपनी कप्तानी से क्रिकेट जानकारों को प्रभावित नहीं कर पाए. अब पंत विशाखापत्तनम में सुधार करने और अच्छी कप्तानी करने की उम्मीद करेंगे.

गेंदबाजी में भारत के सामने काफी दिक्कतें रही हैं. कटक में पहले छह ओवरों में तीन विकेट सहित भुवनेश्वर कुमार के 4/13 के अलावा, आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे अन्य तेज गेंदबाजों ने उन्हें आवश्यक समर्थन नहीं दिया.

स्पिनर युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल बेहद निराशाजनक रहे हैं, क्योंकि दोनों ने मैचों में सामूहिक रूप से 75 और 59 रन दिए. चहल और पटेल डेविड मिलर, रॉस्सी वैन डेर डूसन और हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ियों को काबू में नहीं रख पाए हैं, जिससे दक्षिण अफ्रीका की तिकड़ी को रन बनाने का मौका मिलता रहा है.

संभावित XI: ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

Read More
{}{}