Home >>Bihar

कर्ज नहीं चुका सका तो नाबालिग बेटी का कर दिया सौदा, अधेड़ से करा दी शादी

बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया कि इस मामले में ससुराल पक्ष को बुलाकर जब पूछा गया तो उनका कहना है कि लड़का घर बसाना चाहता है. उन्होंने बताया कि जब लड़की की शादी हुई है तब वह लगभग 15 साल की थी और अब भी नाबालिग है.

Advertisement
कर्ज नहीं चुका सका तो नाबालिग बेटी का कर दिया सौदा, अधेड़ से करा दी शादी
Stop
Dadan Vishwakarma |Updated: Jun 24, 2022, 06:39 PM IST

राकेश भयाना/पानीपत: हरियाणा के पानीपत से एक निर्दयी पिता की करतूत सामने आई है. निर्दयी शराबी बाप ने ठेकेदार के पैसे चुकाने के लिए नाबालिग बेटी का ही सौदा कर दिया. लेकिन बाप की यह करतूत अब बेटी पर भारी पड़ रही है. सुसराल वाले लड़की को परेशान कर रहे हैं. इससे तंग आकर लड़की ने मायके आकर रजिस्टर्ड डाक से बाल संरक्षण कार्यालय में शिकायत भेजी है. बाल संरक्षण अधिकारी ने संबंधित थाने को शिकायत के आधार पर ससुरालियों पर कार्रवाई के लिए लिखा है. 

बाल संरक्षण अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से शिकायत मिली थी. शिकायत में नाबालिग लड़की ने बताया था कि मेरा जबरदस्ती बाल विवाह कर दिया गया था और अब सुसराल वाले परेशान करते हैं. लड़की ने शिकायत पत्र में बताया कि मार्च 2021 में बाल विवाह हुआ था, जिसके बाद वह ससुराल चली गई थी. वहां जाने के बाद ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे. इससे तंग आकर वह मायके आ गई. 

बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया कि लड़की ने शिकायत में स्पष्ट तौर पर कहा कि सुसराल नहीं जाना चाहती है, क्योंकि वहां परेशान करते हैं. मामले का संज्ञान लेते हुए बाल संरक्षण अधिकारी रजनी गुप्ता ने माता-पिता व लड़की को बुलाया. उन्होंने बताया कि मां ने जानकारी दी कि लड़की नाबालिग है और मैं उसकी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन जिस मिस्त्री के पास काम करती थी, मेरे पति ने ठेकेदार से उधार में पैसे लिए थे. रजनी गुप्ता ने बताया कि महिला के अनुसार उसका पति शराबी है. पति ने कर्ज चुकाने के लिये ठेकेदार के कहने पर जबरदस्ती नाबालिग लड़की की शादी उसकी उम्र से बड़े शख्स से करवा दी.

बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया कि इस मामले में ससुराल पक्ष को बुलाकर जब पूछा गया तो उनका कहना है कि लड़का घर बसाना चाहता है. उन्होंने बताया कि जब लड़की की शादी हुई है तब वह लगभग 15 साल की थी और अब भी नाबालिग है. मामले की शिकायत संबंधित थाने को दे दी गई है. हालांकि थाने से किसी भी तरह का कोई एक्शन इस संबंध में नहीं लिया गया है. 

Watch Live TV

{}{}