trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01230172
Home >>Bihar

आगामी टी20 क्रिकेट विश्वकप के लिए डीके, ईशान, पंत में कड़ा मुकाबला

दिनेश कार्तिक ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी को अपना कायल बना लिया है.  तीन साल के बाद राष्ट्रीय टीम वापसी करने के बाद अफ्रीका के साथ खेले गए पांच मैचों के टी20 सीरीज के पहले मैच में दिनेश कार्तिक जैसे ही मैदान में पहुंचे तो पूरा स्टेडियम डीके-डीके नाम से गूंज उठा.

Advertisement
आगामी टी20 क्रिकेट विश्वकप के लिए डीके, ईशान, पंत में कड़ा मुकाबला
Stop
Pintu Jha|Updated: Jun 23, 2022, 07:34 PM IST

पटना: दिनेश कार्तिक ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी को अपना कायल बना लिया है.  तीन साल के बाद राष्ट्रीय टीम वापसी करने के बाद अफ्रीका के साथ खेले गए पांच मैचों के टी20 सीरीज के पहले मैच में दिनेश कार्तिक जैसे ही मैदान में पहुंचे तो पूरा स्टेडियम डीके-डीके नाम से गूंज उठा. आईपीएल 2022 में मैच फिनिशर की भूमिका निभाने वाले डीके आगामी अक्टूबर में होने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल होने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर प्रबल दावेदार में से एक हैं. 

अफ्रीका के खिलाफ डीके का शानदार प्रदर्शन 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिनेश ने अपना आईपीएल वाला फार्म जारी रखा. उन्होंने चार मैच में 46 की औसत से 92 रन बनाए. राजकोट में टीम इंडिया जब 82 रन पर चार विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी. उस समय डीके टीम के लिए संकटमोचन के रूप में उभरे. इस मैच में उन्होंने 27 गेदों पर 203.70 की स्ट्राइक रेट से 55 रनों  की शानदार पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और दो शानदार छक्के भी लगाए. पूरे सीरीज में उनका स्ट्राइक रेट 159 का रहा. जो अन्य सभी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ है. सैंतीस वर्षीय बल्लेबाज डीके ने आईपीएल में भी आरसीबी की ओर से 180 से अधिक की लाजवाब स्ट्राइक रेट से तीन सौ से अधिक रन बनाए थे.  

उम्र मत देखो, उनका खेल देखो
आईपीएल 2022 में सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन बनने वाले दिनेश कार्तिक को लेकर पिछले दिनों महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा की उनका उम्र मत देखो बल्कि उनका खेल देखो. राजकोट में डीके के मैन ऑफ द मैच वाली पारी खेलने पर गावस्कर ने कहा की वह आगामी टी 20 विश्व कप में टीम में होना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा की 2023 में होने वाले पचास ओवर के विश्वकप के लिए भी डीके विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में प्रबल दावेदर होंगे. 

ईशान से डीके को कड़ा मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों के टी20 सीरीज में ईशान किशन ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 41.20 के औसत से 206 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150. 36 का रहा . किशन के फॉर्म में होने की वजह से टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है. टी20 के साथ एकदिवसीय मैच में भी भारत को ईशान किशन  के रुप में एक भरोसेमंद ओपनर मिल गया है. बल्लेबाजी के साथ वो कमाल के विकेटकीपर भी हैं. ऐसे में दिनेश को आगामी आयरलैंड के साथ होने वाले दो मैचों के टी20 सीरीज में भी अपना शानदार फार्म जारी रखना होगा. 

ये भी पढ़ें- आस्था सिंह के प्यार में पड़े रितेश पांडे पहुंचे 'सेंट्रल जेल', देखिए फिर क्या हुआ

पंत के लिए खतरे की घंटी

अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत ने केवल 57 रन बनाए.  ये निराशाजनक प्रदर्शन उनके लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है. विकेट के पीछे भी पंत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. कई मौके पर उन्होंने कैच या स्टंपिंग का मौका गंवाया. सबसे बड़ी बात यह है कि पूरे सीरीज में उन्होंने 14.25 की औसत से में रन बनाए.  लगातार वो एक ही तरह के शॉट खेलकर आउट हुए. इस तरह का लचर प्रदर्शन से पंत को टी20 क्रिकेट विश्वकप में शामिल होने की संभावना कम ही दिखाई दे रहा है.

Read More
{}{}