Home >>Bihar

किराना व्यवसायी से 5 लाख रंगदारी की मांग, व्यपारियों में खौफ

बिहार की राजधानी पटना के बिक्रम नगर से एक किराना व्यवसायी के साथ रंगदारी का मामला सामने आया है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 04, 2022, 12:46 PM IST

Patna: बिहार की राजधानी पटना के बिक्रम नगर से एक किराना व्यवसायी के साथ रंगदारी का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक रंगदारों ने व्यवसायी से पांच लाख की रंगदारी मांगी है, जिसके चलते इलाके के अन्य दुकानदारों में भी डर बना हुआ है.

निडर होकर दुकान खोलने की अपील की
पूरा मामला पटना के बिक्रम नगर बाजार थाना क्षेत्र का है. जहां रंगदारों ने बाजार के मुख्य किराना व्यवसायी प्रकाश गुप्ता से पांच लाख की रंगदारी की मांग की है. जिसके बाद वहां के अन्य दुकानदारों में भी इसका डर बना हुआ है. बिक्रम के स्थानीय विधायक सिद्धार्थ सौरभ ने पीड़ित दुकानदारों से मिलकर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया. उन्होंने कई व्यवसायियों के साथ मिलकर पूरे बाजार का भ्रमण किया तथा निडर होकर दुकान खोलने की अपील भी की. वहीं, पिछले पीड़ित दुकानदार से मिलकर उन्होंने दो दिनों से बंद पड़े किराना स्टोर को खोलने की बात कही. उन्होंने कहा कि व्यवसायियों को विशेष सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुल प्रतिनियुक्त करने को लेकर उच्चाधिकारियों से मांग की गई है. इसके अलावा अपराधियों की एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तारी करने का समय दिया गया है.

घटना को निंदनीय बताया 
इससे पहले पीड़ित दुकानदार से पूर्व विधायक अनिल कुमार ने भी जानकारी ली और दुकान को खोलने की बात कही. इस दौरान नगर अध्यक्ष गीता देवी भी उनके साथ मौजूद रही तथा उन्होंने इस घटना को निंदनीय बताया है. 

एक अपराधी गिरफ्तार
वहीं, पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज ने बताया कि इस मामले में एक गिरफ्तारी की जा चुकी है और बहुत जल्द अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा . उन्होंने बताया कि बाजार में पुलिस की गश्ती तेज कर दी गई है. व्यवसायियों से लगातार संपर्क रखा जा रहा है. सभी व्यवसायियों को पूरी सुरक्षा देने का भरोसा दिलाया गया है.

ये भी पढ़िये: शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जेसीबी से तोड़े गए शराब तस्करों के अड्डे

{}{}