trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01224227
Home >>Bihar

Agnipath Scheme को लेकर केंद्र ने ने किया बड़ा ऐलान, 'अग्निवीरों' को यहां नौकरी में मिलेगा प्रतिशत आरक्षण

अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ देशव्यापी विरोध के बीच, केंद्र ने शनिवार को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और असम राइफल्स में अग्निवर के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 18, 2022, 01:16 PM IST

Patna: अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ देशव्यापी विरोध के बीच, केंद्र ने शनिवार को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और असम राइफल्स में अग्निवर के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ट्विटर पर दिन में इसकी घोषणा की.

गृह मंत्रालय ने कहा कि उसने सीएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित ऊपरी आयु सीमा से अधिक तीन साल की छूट देने का भी फैसला किया है. आगे अग्निवीर के पहले बैच के लिए, आयु में छूट निर्धारित ऊपरी आयु सीमा से 5 वर्ष के लिए होगी.

गृह मंत्रालय की घोषणा के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन ने नई योजना के खिलाफ देश को हिलाकर रख दिया है. शुक्रवार को सिकंदराबाद स्टेशन पर बड़े पैमाने पर हिंसा हुई, सैकड़ों युवाओं ने तोड़फोड़ की, ट्रेनों, सामानों में आग लगा दी और स्टेशन में तोड़फोड़ की.

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रेलवे पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. लगातार तीन दिनों से हो रही भारी हिंसा के बीच कई संगठनों ने शनिवार को बिहार बंद का ऐलान किया है, लेकिन जहानाबाद में आंदोलनकारियों ने दिन में चार वाहनों में आग लगा दी.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Read More
{}{}