trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01219247
Home >>Bihar

Bihar School Summer Vacations: बिहार में 15 जून से खुलेंगे स्कूल, कोरोना प्रोटोकॉल का ध्‍यान रखें छात्र

Bihar School Summer Vacations: बिहार के स्‍कूलों में फिलहाल गर्मी की छुट्ट‍ियां खत्म हो गई है. कल 15 जून से शिक्षा विभाग के अनुसार सभी स्‍कूल खोल दिये जाएंगे. ऐसे में छात्र छुट्टी के बाद स्‍कूल जाने के लिए तैयार रहें.

Advertisement
Bihar School Summer Vacations: बिहार में 15 जून से खुलेंगे स्कूल, कोरोना प्रोटोकॉल का ध्‍यान रखें छात्र
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 14, 2022, 11:18 AM IST

पटना : Bihar School Summer Vacations: बिहार के स्‍कूलों में फिलहाल गर्मी की छुट्ट‍ियां खत्म हो गई है. कल 15 जून से शिक्षा विभाग के अनुसार सभी स्‍कूल खोल दिये जाएंगे. ऐसे में छात्र छुट्टी के बाद स्‍कूल जाने के लिए तैयार रहें. बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में गर्मी की छुट्ट‍ियों के बाद जो छात्र स्‍कूल पहुंचेंगे उन्‍हें कोरोना नियमों का पूरा ध्‍यान रखना होगा.

जिले के सभी सरकारी स्कूल 10.45 बजे तक खोले जाएंगे
पटना डीईओ अमित कुमार ने कहा कि लू और उमस वाली गर्मी को देखते हुए अभी जिले के सभी स्कूल 10.45 बजे तक ही खोले जाएंगे। यह आदेश सभी जिले के स्कूल में भेज दिया है. आदेश की मानें तो एक से 12वीं तक के सभी स्कूल 15 से 30 जून तक सुबह 6.30 बजे से 10.45 बजे तक चलेगा. जिसमें बच्चों को मध्याह्न भोजन 10.45 में मिलेगा. 

स्कूल में फिर शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया
शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार सरकारी स्कूलों में गर्मी छुट्टी के बाद फिर से नामांकन प्रक्रिया शुरू की जाएगी. स्कूल बंद होने के कारण नामांकन भी लगभग बंद हो गया था. अभिभावक काफी कम संख्या में स्कूल पहुंच रहे थे, लेकिन अब स्कूल खुलने के बाद प्राचार्य को स्कूल के आसपास के इलाके से बच्चों का नामांकन करना होगा.

स्कूल में कोरोना नियमों का कराया जाएगा पालन
शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने शुरू हो गए है. इन मामलों को बढ़ते देख शिक्षा विभाग में सतर्क हो गया है. जिले के सभी स्कूलों में आने वाले बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नियमों का पालन कराया जाएगा.

ये भी पढ़िए- सिवानः प्रेमी के साथ फरार विवाहिता प्रेमिका की जहर खाने से मौत

Read More
{}{}