trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01211405
Home >>Bihar

Bihar MLC Election: एमएलसी चुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीट बंटवारा, आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

Bihar MLC Election: पूरे प्रकरण पर मंत्री रामसूरत राय का कहना है. कि एनडीए में कभी भी कोई खींचतान नहीं है. एनडीए के सभी घटक दल आपस में काफी तालमेल और एकता के साथ रहते हैं और सही समय पर एनडीए में सही फैसला और निर्णय लिया जाता है. विपक्ष में सिर्फ महागठबंधन नाम का है. विपक्ष में आपसी घटक दलों में कोई कोआर्डिनेशन नहीं है. 

Advertisement
Bihar MLC Election: एमएलसी चुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीट बंटवारा, आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 07, 2022, 05:48 PM IST

पटनाः Bihar MLC Election:  एनडीए में MLC चुनाव के लिए सीट बंटवारा हो चुका है. बीजेपी दो और जेडीयू 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इस पर अब एनडीए में किसी तरह का विवाद नहीं है. हालांकि विपक्षी दल  बंटवारे में देरी को लेकर जरूर सवाल उठा रहे थे, लेकिन अब सीट बंटवारे के बाद विपक्ष के निशाने पर एनडीए है. और विपक्ष का कहना है. कि बीजेपी ने जेडीयू के सामने घुटने टेक दिए है. बीजेपी सत्ता के लिए किसी भी हद तक के नीचे गिर सकती है. मजबूरी में बीजेपी ने अपनी 2 सीटों को जदयू को दिया है..

एनडीए में कोई खींचतान नहीं
पूरे प्रकरण पर मंत्री रामसूरत राय का कहना है कि एनडीए में कभी भी कोई खींचतान नहीं है. एनडीए के सभी घटक दल आपस में काफी तालमेल और एकता के साथ रहते हैं और सही समय पर एनडीए में सही फैसला और निर्णय लिया जाता है. विपक्ष में सिर्फ महागठबंधन नाम का है. विपक्ष में आपसी घटक दलों में कोई कोआर्डिनेशन नहीं है. कहीं भी कोई नियम नहीं है. और आरजेडी हमेशा अपने सहयोगियों को गच्चा देने का धोखा देने का काम किया करती है.

RJD शुचिता वाली पार्टी है.
वहीं एमएलसी सीट बंटवारे पर आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सत्ता के लिए बीजेपी ने जेडीयू के सामने घुटने टेक किए है.ं. जेडीयू के पास संख्या बल बेहद कम है. उसके बावजूद सत्ता के लिए बीजेपी हमेशा जेडीयू के सामने समझौता करती है. दोनों दल सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते है.ं. किसी भी हद तक के नीचे गिर सकते है.आरजेडी शुचिता और उसूलों वाली है.. राजनीति में विश्वास करती है. लेकिन एनडीए के नेता इन सारी चीजों में कोई भरोसा विश्वास नहीं करते है.ं.

कांग्रेस ने किया करारा प्रहार
एनडीए में एमएलसी चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर कांग्रेस ने एनडीए को तो आड़े हाथों लिया ही है. इसके साथ ही आरजेडी पर भी करारा प्रहार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू सत्ता प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक के नीचे जा सकते है. दोनों दलों में कोई कोआर्डिनेशन कोई तालमेल नहीं है. लेकिन सत्ता के लिए दोनों एक दूसरे के साथ आते है.ं लेकिन आरजेडी पर निशाना साधते हुए कुंतल कृष्ण ने कहा है कि आरजेडी हमेशा अपने सहयोगियों के साथ विश्वासघात करती है. आरजेडी के खून में ही विश्वासघात वाली राजनीति है. सीबीआई से डरकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव विपक्ष को ही कमजोर करने में लगे हुए है.

आरजेडी ने अपने प्रत्याशियों का नॉमिनेशन करा दिया है. एनडीए ने भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. और जो कयास लगाए जा रहे थे उस सारे कयासों और अफवाहों को एनडीए ने विराम लगा दिया है. दरअसल एनडीए में लगातार विपक्षी आरोप लगाता है. कि एनडीए खासतौर पर जेडीयू और बीजेपी में आप भी किस्तान है. लेकिन समय-समय पर जिस तरह से बीजेपी और जेडीयू सामने आते है. और जिस तरह से वह राजनीति करते है. उस राजनीति में कहीं ना कहीं विपक्ष धराशाई हो जाता है. और विपक्ष के सारे आरोप निराधार साबित होते है. 

यह भी पढ़िएः Mandar By Election: भाजपा ने कहा हम ही जीतेंगे मांडर का रण, कांग्रेस बोली-हम भी देखेंगे

Read More
{}{}