trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01202628
Home >>Bihar

बिहार के सीवान में इंडियन बैंक में 20 लाख की लूट

Siwan Indian Bank Loot: हथियार से लैस नकाबपोश अपराधी इंडियन बैंक में घुसे और कर्मियों को बंधक बना रुपए लूट फरार हो गए. घटना के बाद बैंक में SP और SDPO सहित कई थाने के पुलिस पहुंचे. 

Advertisement
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 30, 2022, 10:19 PM IST

सीवान: Siwan Indian Bank Loot: सीवान में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े इंडियन बैंक में बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है. हथियार से लैस करीब 6 की संख्या में नकाबपोश अपराधी बैंक में घुसे और करीब 20 लाख रुपए की लूट की. घटना नगर थाना क्षेत्र के सीवान-छपरा मुख्य रोड स्थित राजेंद्र पथ की है. 

दरअसल, हथियार से लैस नकाबपोश अपराधी इंडियन बैंक में घुसे और कर्मियों को बंधक बना रुपए लूट फरार हो गए. घटना के बाद बैंक में SP और SDPO सहित कई थाने के पुलिस पहुंचे. पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. हालांकि, जल्द ही पूरे मामले के खुलासे का दावा कर रही है.

बिहार में हाल के कुछ महीनों में देखें तो राज्य में बैंकों को बदमाश निशना बना रहे हैं और लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं. पिछले कुछ महीनों की बात करें राज्य के विभिन्न जिलों में लुटेरे बैंकों में अपना हाथ साफ किया है. बिहार के अररिया जिला मुख्यालय में शुक्रवार को बस स्टैंड के समीप बदमाशों ने बैंक ऑफ इंडिया में धावा बोलकर 37 लाख रुपये सहित बैंक में रखे आभूषणों की लूट कर फरार हो गए. हथियारबंद बैंक का ताला खुलते ही बैंक के अंदर पहुंच गए और बैंककर्मियों को बंधक बनाकर आसानी से रुपये और रखे गहने लूट कर चलते बने.

15 लाख रुपये लूट हुए फरार
इससे पहले 19 मई को बदमाशों ने गया जिले के एक बैंक को निशाना बनाया था. 19 मई को अज्ञात पांच से छह की संख्या में ग्राहक के रूप में पहुंचे बदमाश गुरारू बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में हथियार के बल पर 15.59 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए.

बैंकों पर बदमाशों की नजर
इसके एक दिन पहले यानी 18 मई को बदमाशों ने सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र के गोविंदचक में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से लुटेरों ने करीब छह लाख रुपए लूट लिए थे.

हथियार के दम पर लूट को दे रहे अंजाम
सोनपुर थाना क्षेत्र के गोविंदचक घेघटा स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में दोपहर में सभी कर्मचारी काम में लगे थे. इसी दौरान सात लुटेरे बैंक के बाहर तीन मोटरसाइकिलों से पहुंचे, जिनमें से पांच अंदर दाखिल हुए. सभी ने रूमाल, मास्क व गमछे से मुंह से ढंक रखा था. इसके बाद कैशियर को हथियार का भय दिखाकर रुपये लूट लिए और फरार हो गए.

24 लाख रुपये की लूट
इसी दिन यानी 18 मई को ही रोहतास जिले के अकबरपुर के पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को गैस कटर से काटकर 24 लाख 59 हजार रुपये उड़ा लिए.

रोहतास जिले में 18 मई को ही बदमाशों ने नोखा स्थित बंधन बैंक की शाखा से दो लाख की लूट लिए. बताया गया कि चार हथियारबंद अपराधी बैंक में आए इसके बाद बैंक कर्मियों और ग्राहकों को एक कमरे में बंदकर लूट की घटना को अंजाम दिया है. लुटेरे करीब दो लाख कैश और लैपटॉप लूट कर ले गए. आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल महीने में भी राज्य में बैंक लूट की घटनाएं घटी थीं.

(इनपुट-अमित सिंह)

Read More
{}{}