trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01203335
Home >>Bihar

Gopalganj: गोपालगंज में मनाया आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव, पीएम ने की लाभुकों से बात

Gopalganj: खान व भूतत्व मंत्री जनक राम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कई जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई हैं. आज गोपालगंज में अमृत महोत्सव का आयोजन कर कई योजनाओ के लाभुकों से संवाद किया गया.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 31, 2022, 04:08 PM IST

गोपालगंज: गोपालगंज में आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मनाया गया. जिले के अम्बेडकर भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर बिहार के खान भूतत्व मंत्री जनक राम, डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. कार्यक्रम में मंत्री व डीएम ने केन्द्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया वही प्रधानमंत्री के संबोधन को लाइव प्रसारित किया गया. डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि मंगलवार को आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया. इस दौरान विभिन्न लाभुकों से संवाद भी किया गया. अभी कोई ऐसा घर नही है, जहां केंद्र सरकार की कोई न कोई योजना नहीं मिली हो. पानी बिजली, आवास, अनाज, किसान निधि सहित कई योजनाएं है जिनका लाभ सीधे लोगों तक पहुच रहा है. 

पीएम ने लाभुकों से की बात
खान व भूतत्व मंत्री जनक राम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कई जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई हैं. आज गोपालगंज में अमृत महोत्सव का आयोजन कर कई योजनाओ के लाभुकों से संवाद किया गया. मंत्री ने कहा कि हम प्रधानमंत्री जो को धन्यवाद देते हैं कि गरीबों के चेहरे पर जो आंसू दिखते थे अब मंद मंद मुस्कान दिख रही है ,हम गोपालगंज वासियों में खुशी का माहौल है. 

किसानों के साथ सीधा संवाद
बालूमाथ कृषि विज्ञान केंद्र में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर गरीब कल्याण सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किसानों के साथ सीधा संवाद का प्रसारण किया गया. बालूमाथ कृषि विज्ञान केंद्र में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर गरीब कल्याण सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किसानों के साथ सीधा संवाद का प्रसारण किया गया सम्मेलन में केंद्र सरकार द्वारा आयोजित योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई यह कार्यक्रम देश के सभी कृषि विज्ञान केंद्रों में तथा कृषि अनुसंधान केंद्र में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के माध्यम से किसानों को प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 10 करोड से ज्यादा किसानों को 30000 करोड़ से अधिक की 11वीं क़िस्त का हस्तांतरण किया गया.

ये भी पढ़िये: Tap-Water Scheme: नल-जल योजना का नहीं मिल रहा ग्रमीणों को लाभ, 8 महीने से बेकार पड़ी टंक

Read More
{}{}