trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01405601
Home >>बिहार-भोजपुरी

वायरल हो रहा पद्मश्री शारदा सिन्हा का भोजपुरी छठ गीत 'छठ के बरतिया', वीडियो देखें

  Sharda Sinha Traditional Bhojpuri Chhath Geet: छठ महापर्व की उमंग अभी से लोगों के अंदर जगने लगी है. बिहार, यूपी के लोग इस आस्था के महापर्व को लेकर तैयारी में जुट गए हैं. इस आस्था के महापर्व की शुरुआत 28 अक्टूबर से होनी है.

Advertisement
वायरल हो रहा पद्मश्री शारदा सिन्हा का भोजपुरी छठ गीत 'छठ के बरतिया', वीडियो देखें
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 21, 2022, 11:31 PM IST

पटना :  Sharda Sinha Traditional Bhojpuri Chhath Geet: छठ महापर्व की उमंग अभी से लोगों के अंदर जगने लगी है. बिहार, यूपी के लोग इस आस्था के महापर्व को लेकर तैयारी में जुट गए हैं. इस आस्था के महापर्व की शुरुआत 28 अक्टूबर से होनी है. ऐसे में छठ पर्व से पहले धड़ाधड़ भोजपुरी छठ गीत रिलीज हो रहे हैं. हर रोज कोई न कोई भोजपुरी छठ गीत रिलीज के साथ हंगामा मचा रहा है. ऐसे में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की स्वर कोकिला और पद्मश्री शारदा सिन्हा का भोजपुरी छठ गीत भी दर्शकों के बीच हाजिर है. 

बता दें कि भोजपुरी में जितने भी छठ गीत बनाए जाएं पर पारंपरिक भोजपुरी छठ गीतों के बिना सब अधूरा नजर आता है. ऐसे में इन पारंपरिक छठ गीतों की हमेशा धूम रहती हैं. वैसे तो भोजपुरी की स्वर कोकिला और पद्मश्री शारदा सिन्हा की आवाज में जितने पारंपरिक छठ गीत सुने जाते हैं उतने किसी भी भोजपुरी सिंगर की आवाज में नहीं सुने जाते हैं. लेकिन आपको बता दें कि शारदा सिन्हा के गाए कई पारंपरिक छठ गीतों को कई और गायकों ने अपनी आवाज से सजाया है. लेकिन इस बार फिर शारदा सिन्हा का एक भोजपुरी छठ गीत 'छठ के बरतिया' रिलीज किया गया है. 

शारदा सिन्हा का भोजपुरी छठ गीत 'छठ के बरतिया' रिलीज के साथ ही सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. इस छठ गीत को बेहतरीन अंदाज में फिल्माया गया है.  इस गाने में भी शारदा सिन्हा का जादू बरकरार है. इस वीडियो को अपनी धून डिवोशनल के यूट्यूब चैनल पर आप देख सकते हैं. इस वीडियो को यहां 203,949 से ज्यादा व्यूज और 24 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. 

ये भी पढ़ें- वायरल हो रहा रीना रानी का पारंपरिक भोजपुरी छठ गीत 'मरबो रे सुगवा', वीडियो देखें

शारदा सिन्हा का भोजपुरी छठ गीत 'छठ के बरतिया' के बोल हृदय नारायण झा ने लिखे हैं और इसका संगीत आदित्य देव ने दिया है. इस गाने में शहनाई योगेश मोरे ने बजाई है.  इस वीडियो को आनंद मिश्रा ने डायरेक्ट किया है. वहीं इस गाने के वीडियो में विशाल आदित्य सिंह, तपस्या अग्निहोत्री और प्राप्ती नजर आ रहे हैं. वीडियो के क्रिएटिव डायरेक्टर विशाल आदित्य सिंह हैं. 

Read More
{}{}