trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01423200
Home >>बिहार-भोजपुरी

Pawan Singh Divorce: जानें कौन हैं पवन सिंह की दूसरी पत्नी ज्योति सिंह, क्यों बनी मीडिया की हेडलाइंस

Pawan Singh Second Wife: मीडिया की लाइमलाइट से दूर रहनेवाली पवन सिंह की दूसरी पत्नी ज्योति सिंह तलाक का मामले दर्ज होते ही सुर्खियों में आ गईं. ज्योति सिंह के बारे में बता दें कि वह यूपी के बलिया की रहनेवाली हैं और वह फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर चुकी हैं. 

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 03, 2022, 12:05 PM IST

पटना : Who is Pawan Singh's Second Wife: भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह को आज कौन नहीं जानता है. पवन सिंह की आवाज और अभिनय के दीवाने दुनिया के हर कोने में रह रहे भोजपुरी भाषी लोग हैं. आपको बता दें कि पवन सिंह की दीवानगी भोजपुरी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलती है लेकिन पवन सिंह का विवादों से भी गहरा नता रहा है. इन दिनों अपनी दूसरी पत्नी ज्योति सिंह से तलाक के मामले को लेकर पवन सिंह खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं.

अक्षरा के साथ रिलेशन में रहते पवन ने रचा ली थी दूसरी शादी 
पवन सिंह की पहली पत्नी नीलम सिंह ने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद पवन सिंह और भोजपुरी की सुपरहॉट, बोल्ड और ग्लामरस अभिनेत्री अक्षरा सिंह के साथ उनके रिश्ते सार्वजिनक हो गए. भोजपुरी के कई मंचों पर दोनों ने खुद ही इन रिश्तों पर बात की. इस रिश्ते में रहते हुए पवन सिंह ने साल 2018 में अक्षरा सिंह को बिना बताए ज्योति सिंह से शादी कर ली. अक्षरा सिंह के साथ तब भी पवन सिंह रिलेशनशिप में थे. अक्षरा और पवन के बीच इसके बाद रिश्तों में खटास आ गई और अक्षरा ने पवन सिंह पर कई आरोप लगा दिए. अक्षरा ने पवन सिंह पर उनका करियर बर्बाद करने के साथ उनपर जबर्दस्ती संबंध बनाए रखने का भी आरोप लगाया. साथ ही अक्षरा ने आरोप लगाया कि उसे पवन सिंह ने जान से मारने की धमकी भी दी. अक्षरा ने आरोप लगाते हुए यहां तक कहा कि पवन सिंह ने नशे में धुत्त होकर उसके साथ कई मार पिटाई भी की.

ज्योति सिंह के साथ भी ज्यादा लंबा नहीं चला पवन का रिश्ता 
पवन सिंह की दूसरी पत्नी ज्योति सिंह के साथ भी उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया, अब दोनों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं. पवन सिंह ने आरा के व्यवहार न्यायालय के फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी ज्योति सिंह के साथ तलाक की अर्जी दी है. उन्होंने इस मामले में अदालत में दर्ज कराया है कि उनके रिश्तों में काफी ज्यादा तनाव है जिस वजह से वह तलाक लेना चाह रहे हैं. इधर पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह के वकील ने भी उनपर कई आरोप लगाए. जिसमें ज्योति सिंह का दो बार अबॉर्शन कराना, मारपीट, गाली-गलौच करने का भी आरोप लगाया.  ज्योति सिंह ने यूपी के बलिया में पवन सिंह के खिलाफ पुलिस को इसकी शिकायत दी जिसकी पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले पर पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

जानें कौन हैं Pawan Singh Second Wife ज्योति सिंह 
इसके बाद पवन सिंह की दूसरी पत्नी ज्योति सिंह लाइमलाइट में आ गईं. जबकि इससे पहले कम ही लोग पवन सिंह की दूसरी पत्नी को जानते थे. आपको बता दें कि मीडिया की लाइमलाइट से दूर रहनेवाली ज्योति सिंह तलाक का मामले दर्ज होते ही सुर्खियों में आ गईं. ज्योति सिंह के बारे में बता दें कि वह यूपी के बलिया की रहनेवाली हैं और वह फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर चुकी हैं. दोनों के परिवार एक दूसरे को बहुत पहले से जानते थे और परिवार की रजामंदी से दोनों ने शादी की थी. पवन और ज्योति भी एक दूसरे को पहले से जानते थे. दोनों की शादी के बाद ही विवाद शुरू हो गया और मामला अब तलाक तक पहुंच गया है. ज्योति सिंह के पिता राम बाबू सिंह के बारे में कहा जाता है कि वह बलिया के दबंग के रूप में पहचाने जाते हैं जबकि उनके चाचा लोकसभा से सांसद रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- विवादों से पवन सिंह का रहा है पुराना नाता, अक्षरा सिंह ने भी लगाए थे कई गंभीर आरोप 

Read More
{}{}