trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01474997
Home >>बिहार-भोजपुरी

Bhojpuri Cinema: इन भोजपुरी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की करोड़ों की कमाई, देखें सूची

भोजपुरी फिल्में छोटी बजट और कम समय में तैयार की जाती है. ऐसे में धड़ा-धड़ भोजपुरी की फिल्में रिलीज की जाती रही है और इन फिल्मों को खूब सफलता भी मिलती रही है. इसके पीछे का सबसे बड़ा रीजन यह है कि भोजपुरी फिल्मों का प्रसार तेजी से बढ़ा है.

Advertisement
Bhojpuri Cinema: इन भोजपुरी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की करोड़ों की कमाई, देखें सूची
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 07, 2022, 05:45 PM IST

पटना : भोजपुरी फिल्में छोटी बजट और कम समय में तैयार की जाती है. ऐसे में धड़ा-धड़ भोजपुरी की फिल्में रिलीज की जाती रही है और इन फिल्मों को खूब सफलता भी मिलती रही है. इसके पीछे का सबसे बड़ा रीजन यह है कि भोजपुरी फिल्मों का प्रसार तेजी से बढ़ा है. भोजपुरी सिनेमा के देखनेवाले लोगों की संख्या काफी बड़ी है. भोजपुरी सिनेमा के पास पूरी दुनिया में 40 करोड़ से ज्यादा दर्शक हैं. आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा की दूसरी पारी की शुरुआत के बाद भोजपुरी की कुछ फिल्मों ने जमकर कमाई की और इस छोटी बजट फिल्मों ने करोड़ों रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इकट्ठा किया.

ऐसी ही कुछ भोजपुरी की सुपरहिट फिल्मों के बारे में हम आपको बताने वाले हैं. भोजपुरी की कई फिल्में हैं जो कमाई के मामले में बॉलीवुड फिल्मों को टक्कर देती नजर आती हैं. ऐसे में आपको हम भोजपुरी की पांच सुपरहिट फिल्मों के बारे में बताएंगे. जो बनी तो लाखों के खर्च में लेकिन इसने करोड़ों की कमाई की है. साल 2003 में आई मनोज तिवारी की फिल्म 'ससुरा बड़ा पैसा वाला' ने कमाई के सारे रिर्ड तोड़ दिए, फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 36 करोड़ रहा जबकि इसको बनाने में 30 लाख की रकम लगभग खर्च हुई थी.

भोजपुरी की एक दूसरी फिल्म जिसमें बिग बी अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे. यह फिल्म 'गंगा' में रवि किशन, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी और नगमा भी उनके साथ काम कर रहे थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 35 करोड़ की कमाई की थी.

2008 में आई दिनेश लाल यादव निरहुआ और पवन सिंह की फिल्म प्रतिज्ञा भी 78 लाख के बजट में बनी थी और इस फिल्म ने 22 करोड़ की कमाई की थी.

वहीं 2018 में रिलीज हुई दिनेश लाल यादव निरहुआ की फिल्म बॉर्डर ने भी खूब धमाल मचाया. इस फिल्म ने 19 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

वहीं निरहुआ और खेसारी लाल यादव की फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर कमाई का रिकॉर्ड बना दिया. निरहुआ की फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी और खेसारी लाल यादव की मेहंदी लगा के रखना ने 14-14 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था.

ये भी पढ़ें- भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां 'कास्टिंग काउच' और #MeToo का हो चुकी हैं शिकार

Read More
{}{}