trendingPhotos1684636/india/bihar-jharkhand/bihar
PHOTOS

Bhojpuri Cinema: सलमान खान की ये हीरोइने बॉलीवुड में रही हीट, भोजपुरी में नहीं हो पाई फिट

Bhojpuri Cinema: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान हमेशा से ही बॉलीवुड हसीनाओं के लिए लकी चार्म से कम नहीं रहे. सलमान खान ने जिस भी हीरोइन को लॉन्च किया है वह हमेशा पर्दे पर हिट रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं ? कि कुछ ऐसी भी सलमान खान की हीरोइने है जिन्होंने बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद भोजपुरी सिनेमा में भी अपना सिक्का आजमाया है. 

 

Advertisement
1/5

Bhojpuri Cinema: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को हसीनाओं का लकी चार्म कहा जाता है उनके साथ काम कर कई बॉलीवुड हसीनाओं ने हिंदी सिनेमा के बड़े पर्दे पर खूब राज किया और काफी नाम कमाया, लेकिन कुछ ऐसी भी एक्ट्रेस है. जो हिंदी सिनेमा में तो हीट रही, लेकिन भोजपुरी सिनेमा में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. आइए आपको बताते हैं कि भोजपुरी में आने के बाद इन हसीनाओं का क्या हश्र हुआ ? 

 

2/5
भाग्यश्री
भाग्यश्री

दर्शकों की ऑल टाइम फेवरेट रही फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से भाग्यश्री ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था. जिसके बाद एक्ट्रेस ने भोजपुरी इंडस्ट्री की भी कई फिल्मों में काम कर नाम और शोहरत हासिल की. अपने बढ़ती सफलता और लोकप्रियता को देख भाग्यश्री ने अपने पति को अपनी फिल्म ‘एगो चुम्मा दे द राजाजी’ का प्रोड्यूसर बना दिया था. उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फॉप रही. जिसके बाद से भाग्यश्री ने भोजपुरी सिनेमा अलविदा बोल दिया था. 

 

3/5
भूमिका चावला
भूमिका चावला

भूमिका चावला ने दबंग खान के साथ ‘तेरे नाम’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जिससे उन्हें काफी नाम और पहचान मिला. जिसके बाद एक्ट्रेस ने भोजपुरी सिनेमा के मशहूर सुपरस्टार मनोज तिवारी के साथ ‘गंगोत्री’ से भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था, लेकिन उनकी यह पहली ही फिल्म फ्लॉप रही. जिसकी वजह से भूमिका को भोजपुरी में दोबारा काम नहीं मिला. इन दिनों एक्ट्रेस हिंदी और भोजपुरी दोनों इंडस्ट्री से दूर साउथ फिल्मों में काम कर रही हैं.

 

4/5
रंभा
रंभा

रंभा ने महज 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने पैर जमा लिए थे. हालांकि, भोजपुरी सिनेमा में उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली. एक्ट्रेस रवि किशन साथ ‘बांके बिहारी एमएलए’ और ‘राम बलराम’ जैसी चुनिंदा फिल्मों में काम कर चुकी हैं, लेकिन उसके बाद से वे भोजपुरी और बॉलीवुड दोनों इंडस्ट्रियों से गायब हो गई.

 

5/5
नगमा
नगमा

नगमा अपने समय की टॉप अदाकाराओं में से एक थी. बॉलीवुड में अच्छे से अपना सिक्का जमाने के बाद  एक्ट्रेस ने भोजपुरी की तरफ भी रुख किया था. सुपरस्टार रवि किशन के साथ नगमा ने ‘दूल्हा मिलल दिलदार’ से भोजपुरी इंडस्ट्री में एंट्री की थी. जिसके बाद नगमा ने कई और फिल्मों में काम कर दर्शकों का दिल जीता,  लेकिन फिल्म ‘राजा ठाकुर’ में काम करने के बाद से उन्होंने दुबारा भोजपुरी सिनेमा में काम नहीं किया.

 





Read More