Home >>Bhojpuri Cinema

Bhojpuri News: रंग दे बसंती फिल्म नहीं, भोजपुरी के लिए संजीवनी है! ऐसा किया काम जो आज तक नहीं हुआ

Bhojpuri Movie Rang De Basanti: फिल्म रंग दे बसंती को मल्टीप्लेक्स से लेकर सिंगल थिएटर तक पर रिलीज किया गया है. इस मूवी के निर्माता रौशन सिंह और शाह निर्माता शर्मिला आर सिंह ने बड़े पैमाने पर रिलीज कर इतिहास कायम किया है. 

Advertisement
भोजपुरी फिल्म रंग दे बसंती
Stop
Shailendra |Updated: Jun 10, 2024, 11:10 AM IST

Bhojpuri Movie Rang De Basanti: भोजपुरी फिल्म रंग दे बसंती रिलीज होते ही दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. इस फिल्म को देखने के लिए फैन्स थियेटर्स के बाहर टिकट के लिए लाइन में लगे दिखाई दे रहे हैं. ऐसा बहुत कम भोजपुरी फिल्मों के लिए क्रेज देखा जाता है. रंग दे बसंती फिल्म पैन इंडिया पर रिलीज हुई है. यह फिल्म 7 जून, 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक दी है. भोजपुरी सिनेमा जगत के ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव स्टारर इस फिल्म ने इतिहास रच दिया है.

भोजपुरी फिल्म रंग दे बसंती को देशभर में 250 से अधिक थियेटर में रिलीज किया गया है. इस फिल्म को हिंदी फिल्म की तरह ओरिजिनल भोजपुरी भाषा में ही रिलीज किया गया है. ऐसा करने वाली यह भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री की पहली फिल्म है. इससे पहले जब कोई भोजपुरी फिल्म दूसरे राज्य में रिलीज होती थी, तो वहीं की लोकल भाषा में डब की जाती है.

फिल्म रंग दे बसंती को मल्टीप्लेक्स से लेकर सिंगल थिएटर तक पर रिलीज किया गया है. इस मूवी के निर्माता रौशन सिंह और शाह निर्माता शर्मिला आर सिंह ने बड़े पैमाने पर रिलीज कर इतिहास कायम किया है. सबसे बड़ी बात ये है कि भोजपुरी फिल्म जिस सिनेमाघरों में नहीं लगती थी. वहां भी दर्शकों की मांग पर लगाया गया है. हरियाणा, ओडिशा, अहमदाबाद, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हैदराबाद, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और चेन्नई में भी इस फिल्म को रिलीज किया गया है.

यह भी पढ़ें:Bhojpuri Movie: भोजपुरी सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म 'रंग दे बसंती' रिलीज

खेसारी लाल यादव, डायना खान और रति पांडेय इस फिल्म में लीड रोल में हैं. इनके साथ मास्टर ऋषभ यादव, राज प्रेमी, अमिताभ भट्टाचार्य, फिरोज खान, समर्थ चतुर्वेदी, आमिर सरवर, अमित तिवारी, प्रकाश जैश ने भी काम किया हैं.

{}{}