trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02005588
Home >>भागलपुर

कुदरत का करिश्मा: महिला ने तीन मिनट में दिया 3 बच्चियों को जन्म, पूरे बिहार में हो रही चर्चा

Bihar News: बिहार के जमुई जिले एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. ये पूरी घटना जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा से सामने आया है.

Advertisement
कुदरत का करिश्मा:  महिला ने तीन मिनट में दिया 3 बच्चियों को जन्म, पूरे बिहार में हो रही चर्चा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 11, 2023, 05:57 PM IST

जमुई:Bihar News: बिहार के जमुई जिले में कुदरत का करिश्मा देखने को मिला है. जहां प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराई गई महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. इसके बाद ये पूरी घटना चर्चा का विषय बन गई है. यह पूरा वाकया सोमवार की सुबह जिला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा से सामने आया है. सुबह 6 बजे के करीब महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. इसके बाद ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के द्वारा महिला का प्रसव कराया गया और तीन बच्चों को जन्म देने के बाद सब हैरान रह गए.

दरअसल, सोमवार की सुबह जिला के गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र स्थित धोबघट के रहने वाले दिलचंद मांझी की पत्नी बिंदु कुमारी को प्रसव पीड़ा शुरू हुई थी. बिंदु वर्तमान में खैरा प्रखंड क्षेत्र के मांगोबन्दर स्थित अपने मायके में रह रही थी और मायके के लोग ही उसे अस्पताल लेकर आए थे. बिंदु देवी की मां सारो देवी ने बताया कि तीन में से दो बच्चे सीधा पैदा हुआ है, जबकि एक बच्चा उल्टा पैदा हुआ है, तीनों ही नवजात लड़कियां है. गौरतलब है कि बिंदु देवी पहले से भी दो बेटियों की मां है और अब उनकी पांच बेटियां हो गई है. हालांकि बिंदु की मां का कहना है कि बच्चे भगवान की देन होते हैं और उसकी बेटी को जो भी बच्चे हुए हैं वो उन्हें मंजूर हैं. उन्होंने बताया कि पहले भी अल्ट्रासाउंड कराया गया था, लेकिन तब दो बच्चे की ही बात कही गई थी.

अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात जीएनएम सुप्रिया भारती ने बताया कि सोमवार की सुबह 6 बजे के करीब बिंदु देवी को प्रसव के लिए अस्पताल लाया गया था. इसके बाद उसकी डिलीवरी कराई गई. पहला बच्चा सुबह 6:55 बजे हुआ, दूसरा बच्चा उसके दो मिनट बाद 6:57 बजे हुआ. वहीं तीसरा बच्चा इसके एक मिनट बाद 6:58 बजे हुआ है. नर्स सुप्रिया ने बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं. महिला अपने गर्भावस्था काल से ही मेडिकल निरीक्षण में थी इस कारण सामान्य डिलीवरी हुई है. लेकिन बच्चा प्रीमेच्योर है और प्रसूता काफी कमजोर है. इस कारण उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- CBSE Date Sheet 2024: जानें कब से कब तक होंगे सीबीएसई बोर्ड परीक्षा, जानें लेटेस्ट अपडेट

Read More
{}{}