Home >>भागलपुर

Sawan 2023: दाम्पत्य प्रेम और शिव भक्ति की शानदार तस्वीर, दिव्यांग दंपत्ति एक ही ट्राई साइकिल पर चले बैद्यनाथ धाम

Sawan 2023: सावन के पावन महीने में शिव भक्तों के अलग अलग रंग और महादेव के प्रति समर्पण देखने को मिल रहा है. महादेव में आस्था ऐसी है कि परेशानियों के बावजूद भी बाबा बैधनाथ पर जल चढ़ाने जा रहे हैं. जिसके बारे में हर दिन हम आपको दिखा रहे हैं.

Advertisement
Sawan 2023: दाम्पत्य प्रेम और शिव भक्ति की शानदार तस्वीर, दिव्यांग दंपत्ति एक ही ट्राई साइकिल पर चले बैद्यनाथ धाम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 13, 2023, 05:21 PM IST

भागलपुर: Sawan 2023: सावन के पावन महीने में शिव भक्तों के अलग अलग रंग और महादेव के प्रति समर्पण देखने को मिल रहा है. महादेव में आस्था ऐसी है कि परेशानियों के बावजूद भी बाबा बैधनाथ पर जल चढ़ाने जा रहे हैं. जिसके बारे में हर दिन हम आपको दिखा रहे हैं. इसी कड़ी में आज पैरों से दिव्यांग दम्पत्ति बैधनाथ धाम निकले है. दोनों पति पत्नी एक ही ट्राई साइकिल पर बैधनाथ धाम जा रहे है. जहानाबाद के योगेंद्र पासवान और उनकी पत्नी रंजू देवी महादेव की भक्त हैं दोनों बचपन से दिव्यांग है.

दिव्यांग दम्पत्ति के इस प्रेम और भोलेनाथ के प्रति समर्पण काबिले तारीफ़ है. योगेंद्र कहते है कि वो छह साल से बैधनाथ धाम जा रहे हैं. उन्हें परेशानी भी है तो महादेव उनकी परेशानियों को दूर करते हैं. बता दें कि लाखों कांवड़िया सुलतानगंज उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर बैधनाथ धाम जा रहे हैं. इनमें से कई ऐसे श्रद्धालु भी हैं जिन्हें देखकर हर कोई उनकी सराहना करता है.

बता दें कि सावन महीने का आज 10 वां दिन है और सुल्तानगंज से देवघर तक कांवड़ियो की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. देश के अलग-अलग राज्यों से काफी संख्या में भोलेनाथ के भक्त सुल्तानगंज पहुंच रहे हैं और यही कारण है कि कच्ची कांवरिया पथ पूरी तरह से केसरिया मय हो गया है. कांवरिया पथ पर श्रद्धालु बड़े ही उत्साहित नजर आ रहे हैं. चारों ओर हर हर महादेव और बोल बम की गूंज सुनाई दे रही है. शिव भक्तों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है.

इनपुट- अश्विनी

इनपुट- Patna Lathicharge: डाकबंगला चौराहे पर लाठीचार्ज में विजय सिंह की मौत, 10 प्वाइंट में जानें अब तक क्या-क्या हुआ

{}{}