trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01943085
Home >>भागलपुर

Puri Jaynagar Express: हादसे का शिकार होते-होते बची पुरी-जयनगर एक्सप्रेस, आग की लपटों के बीच पटरी पर दौड़ती रही

लगातार एक समयांतराल के बाद ट्रेन हादसे होते जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल, बिहार के बाद आंध्र प्रदेश में हुए ट्रेन हादसे ने सबको सहमा दिया है. इस सब के बीच बिहार में एक और ट्रेन आज हादसे का शिकार होते-होते बच गई.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Nov 03, 2023, 05:30 PM IST

Puri Jaynagar Express: लगातार एक समयांतराल के बाद ट्रेन हादसे होते जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल, बिहार के बाद आंध्र प्रदेश में हुए ट्रेन हादसे ने सबको सहमा दिया है. इस सब के बीच बिहार में एक और ट्रेन आज हादसे का शिकार होते-होते बच गई. बता दें कि हावड़ा-दिल्ली मेन रेल लाइन पर जमुई के पास सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. 

इस ट्रेन में सवार यात्री इस हादसे के टल जाने की खबर के बाद भी खौफ में थे. बता दें कि जमुई के सिमुलतला रेलवे स्टेशन के पास ही पुरी-जयनगर एक्सप्रेस की बॉगी आग की लपटों के साथ पटरी पर भागती रही. बता दें कि यहां रेल लाइन के ऊपर से गुजर रही ओवरहेड वायर में अचानक आग लग गई. इसी दौरान पुरी-जयनगर एक्सप्रेस वहां पहुंच गई और इस ट्रेन की स्पीड बेहद तेज थी ऐसे में ड्राइवर घटनास्थल से पहले गाड़ी को ब्रेक नहीं लगा पाया. 

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार ने राज्यकर्मियों और पेंशनधारियों को दिया दिवाली का ये बड़ा तोहफा

ऐसे में तेज गति की ट्रेन उन आग की लपटों के बीच आगे निकल गई और ट्रेन बर्निंग ट्रेन होने से बच गई.  इस हादसे में  किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बता दें कि यात्रियों के अनुसार बाहर पटरी के पास सटे गांव के लोग गाड़ी को रोकने के लिए चिल्ला रहे थे. हाथ से इशारा कर रहे हैं. ऐसे में ट्रेन की रफ्तार तेज होने की वजह से गाड़ी को ब्रेक तो लगाया गया लेकिन गाड़ी आग की लपटों के बीच से होकर आगे निकल गई और आगे जाकर रोकी गई. 

पुरी-जयनगर एक्सप्रेस में लगभग 1100 से ज्यादा सवारी तब यात्रा कर रहे थे. इसके कुल 18 डिब्बे इस आग की लपटों के बीच से पूरी तरह से गुजर गया. बता दें कि इसके बाद इस रेल लाइन पर यात्री सेवाएं पूरी तरह से प्रभावित हो गई. जब ड्राइवर ने इसकी जानकारी सिमुलतला के स्टेशन मास्टर को दी तो फिर ओवरहेड तार की बिजली की कनेक्शन काटा गया. यहां ट्रेनों का परिचालन 6-7 घंटे बाधित रहा. 

Read More
{}{}