trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01802978
Home >>भागलपुर

मुंगेर योग विद्यालय में विदेशी महिला की मौत, योग का कोर्स करने आई थी बिहार

दक्षिण पूर्वी यूरोप के केंजकेनिया बुल्गारिया सोफिया शहर की रहने वाली डेनिएला बोगोमिलोवा मोल्चोव्स्का (46 वर्षीय ) की मौत बिहार योग विद्यालय आश्रम में हो गई. महिला 17 जून को योग आश्रम मुंगेर आयी थी.

Advertisement
(मुंगेर योग आश्रम)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 30, 2023, 09:42 PM IST

मुंगेर : दक्षिण पूर्वी यूरोप के केंजकेनिया बुल्गारिया सोफिया शहर की रहने वाली डेनिएला बोगोमिलोवा मोल्चोव्स्का (46 वर्षीय ) की मौत बिहार योग विद्यालय आश्रम में हो गई. महिला 17 जून को योग आश्रम मुंगेर आयी थी. रविवार को आश्रम के नियम के तहत महिला अपने कमरे से बाहर से नहीं निकली तो कुछ सन्यासी उसके कमरे में गए. महिला जमीन पर सोई निद्रा में थी, जब उसे उठाने का प्रयास किया गया तो वो नहीं उठी. जिसके बाद सन्यासियों ने आश्रम के अधिकारियों को जानकारी दी. जिसके बाद महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. 

वहीं घटना की जानकरी योग विद्यालय के अधिकारियों ने कोतवाली थाना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने महिला को शव का पोस्टमार्टम कराया और शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है. 

ये भी पढ़ें- भागलपुर में काली मंदिर को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश के बाद, प्रशासन सतर्क

मजिस्ट्रेट के समक्ष हुआ विदेशी महिला का पोस्टमार्टम
विदेशी महिला का पोस्टमार्टम, मजिस्ट्रेट सह एसडीएम संजय कुमार के समक्ष तीन डॉक्टरों की टीम द्वारा किया गया.वहीं सिविल सर्जन पीएम सहाय ने बताया की मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में एक मेडिकल बोर्ड टीम का गठन कर पोस्टमार्टम किया गया और उसकी उसकी वीडियोग्राफ़ी भी की गई. महिला की मौत किन कारणों से हुई ये स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा की महिला का विसरा प्रिजर्व कर जांच के लिए भेजा जायेगा की आखिर मौत का क्या कारण है? उन्होंने कहा की पोस्टमार्टम कर महिला के शव को अभी रखा गया है. आदेश आने के बाद महिला के शव को सौंपा जायेगा.

वहीं दूसरी और बिहार योग विद्यालय आश्रम के प्रतिनिधि स्वामी शाश्वत सरस्वती ने रविवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी देते हुए बताया की रविवार की सुबह 7 बजकर 15 मिनट में सूचना आई की महिला भवन में एक कमरे का दरवाजा बंद है. जिसके बाद जाने के बाद दरवाजे को धक्का दिया गया वो दरवाजा खुल गया. अंदर जाकर देखा तो डेनिएला बोगोमिलोवा जमीन पर लेटी हुई है और आवाज देने पर उठी नहीं. जिसके बाद हम लोगों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद कोतवाली थाना और एसपी को सूचना दी साथ ही घरवालों को भी सूचना दे दी गई. उन्होंने कहा की महिला का पोस्टमार्टम हो चुका है और घरवालों से बातचीत की जा रही है अभी तक उनके तरफ से कोई भी निर्णय नहीं आया है क्या करना है. जैसा भी निर्णय होगा वो आश्रम द्वारा की जायेगी. स्वामी ने कहा महिला दो-तीन बार योग आश्रम आ चुकी है और इस आश्रम जीवन का कोर्स करने के लिए 17 जून को आयी थी. 
प्रशांत कुमार 

Read More
{}{}