trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01254940
Home >>भागलपुर

डीएम नवीन कुमार ने कांवड़ शिविर का किया निरीक्षण, व्यवस्था का लिया जायजा

 मुंगेर में श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर मंगलवार को डीएम नवीन कुमार ने एसपी जगुनाथ जलारेड्डी ने अधिकारियों के साथ मिलकर किया. कांवरियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने बेहतर व्यवस्था की है. 

Advertisement
डीएम नवीन कुमार ने कांवड़ शिविर का किया निरीक्षण, व्यवस्था का लिया जायजा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 12, 2022, 10:29 PM IST

भागलपुरः मुंगेर में श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर मंगलवार को डीएम नवीन कुमार ने एसपी जगुनाथ जलारेड्डी ने अधिकारियों के साथ मिलकर नीरीक्षण किया. कांवरियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने बेहतर व्यवस्था की है. शिविर में जगह-जगह स्वास्थ्य शिविर के साथ शौचालय और स्नानागार की संख्या बढ़ाई गई है.

रात्रि में विश्राम के लिए पुलिस चौकी में भी होगी व्यवस्था
डीएम नवीन कुमार ने कहा कि कांवरियों के रात्रि विश्राम के लिए पुलिस चौकी में भी व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी. कांवरिया मार्ग में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था रहेगी. कच्ची पथ पर बेहतर तरीके से बालू बिछाई गई है. वर्षा नहीं होने की स्थिति में मार्ग में पानी का छिड़काव किया जाएगा. धर्मशाला में सुविधा का विस्तार किया गया है. शिविर में पुलिस बल 24 घंटे कार्यरत रहेंगे. शौचालय,आवासन, स्वास्थ्य सेवा एवं स्नान की व्यवस्था मुफ्त होगी.

23 शिविरों में तैयार होंगे स्वास्थ्य केंद्र
डीएम ने बताया कि 23 जगहों पर अलग-अलग शिविर तैयार किए गए है, इन सभी शिविर में स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा रहेगी. डीएम ने सरकारी धर्मशाला पर जिला प्रशासन लिखवाने के लिए सीओ को कहा. इसके अलावा एक अतिरिक्त टेंट बनाने के भी निर्देश दिया. एसपी जेजे रेड्डी ने कहा कि नौ सौ से अधिक पुलिस बल पूरे मेला क्षेत्र में कार्यरत रहेंगे. सभी पुलिस शिविर वायरलेस से लैस रहेगा. मुख्य कंट्रोल रूम तारापुर में रहेगा. निरीक्षण के क्रम में डीडीसी संजय कुमार ,एसडीओ रंजीत कुमार, एसडीपीओ पंकज कुमार,सिविल सर्जन डॉ. पीएम सहाय, डॉ. बीएन सिंह, बीडीओ संजय कुमार, सीओ वंदना कुमारी आदि अधिकारी मौजूद थे.

शिविरों में सुरक्षा को लेकर तैनात रहेगी पुलिस
डीएम के अनुसार शिविरों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. हर शिविर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. शिविर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है और हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़िए- रांची में विकास एवं कल्याण योजनाओं से संबंधित हुई बैठक, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Read More
{}{}