trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01963017
Home >>भागलपुर

Bihar News: जमुई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छठ पूजा से पहले 21 लाख की अवैध शराब बरामद

Bihar News: यूं तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी है लेकिन, शराब कारोबारी शराब कारोबार के लिए हर दिन नए-नए पैतरे अपनाते रहते हैं. छठ पर्व को लेकर नारियल का खास महत्व होता है. जिसका प्रयोग इन कारोबारी ने शराब के अवैध कारोबार के लिए कर लिया है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 16, 2023, 10:44 PM IST

जमुई: Bihar News: यूं तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी है लेकिन, शराब कारोबारी शराब कारोबार के लिए हर दिन नए-नए पैतरे अपनाते रहते हैं. छठ पर्व को लेकर नारियल का खास महत्व होता है. जिसका प्रयोग इन कारोबारी ने शराब के अवैध कारोबार के लिए कर लिया है. जिसका जीता-जागता उदाहरण आज देखने को मिला है. 

दरअसल जमुई जिले के सिमुलतला थाना की पुलिस के द्वारा वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था. वहीं वाहन जांच के दौरान एक पिकअप वाहन को जांच के लिए रोका गया जिसमें नारियल रखा गया था. लेकिन, पुलिस की सूझबूझ से नारियल के रखे बोरे को जांच किया और पाया कि इसमें से लगभग 21 लाख रुपए का अवैध विदेशी शराब रखी है जिसे बरामद किया गया.  

ये भी पढ़ें- Bihar News: सीमांचल की चारों लोकसभा सीटों पर भाजपा लड़ेगी चुनाव- शाहनवाज हुसैन

वहीं पूरे मामले को लेकर झाझा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेश कुमार ने जिले के सिमुलतला थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया की जमुई एसपी के निर्देश पर अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चलाए जा रहा है. सूचना मिली की एक पिकअप वाहन से भारी मात्रा में अवैध शराब ले जाया जा रहा है.  चंद्रमंडी सिमुलतला मुख्य मार्ग के तिलौना मोड़ के वाहन जांच के क्रम में पकड़ा गया. जिसमें जांच के दौरान 1314 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. 

वहीं एक शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीं गिरफ्तार कारोबारी की पहचान पड़ोसी राज्य झारखंड के धनबाद जिले के बलियापुर के अजीत महतो के रूप में हुई है. जिसके पास से 1900 रुपए नगद सहित पिकअप वाहन जिसका जिस्ट्रेशन नंबर बीआर 01 जेजे 6659 को बरामद किया है. वहीं इस मामले को लेकर सिमुलतला थाने में दर्ज कर आगे की  कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में शामिल कुछ अन्य लोगों के भी नाम सामने आए हैं. जिनको सत्यापित कर उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. 
Abhishek Nirla

Read More
{}{}