trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01948499
Home >>भागलपुर

Bhagalpur Weather AQI Today: भागलपुर में हवा की गुणवत्ता हुई खराब, एक्यूआई लेवल 300 के पार पहुंचा

Bhagalpur Weather AQI Today: दिल्ली ही नहीं अब बिहार के भागलपुर की हवा की गुणवत्ता भी खराब हो रही है. शहर का एक्यूआई लेवल 300 के पार पहुंच चुका है. पीएम 2.5 और पीएम 10 पुअर क्वालिटी में है. 

Advertisement
Bhagalpur Weather AQI Today: भागलपुर में हवा की गुणवत्ता हुई खराब, एक्यूआई लेवल 300 के पार पहुंचा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 07, 2023, 11:27 AM IST

भागलपुरः Bhagalpur Weather AQI Today: दिल्ली ही नहीं अब बिहार के भागलपुर की हवा की गुणवत्ता भी खराब हो रही है. शहर का एक्यूआई लेवल 300 के पार पहुंच चुका है. पीएम 2.5 और पीएम 10 पुअर क्वालिटी में है. हवा में नमी और सुबह शाम कोहरा होने से धूल कण वायुमंडल और धरातल के नीचे सतह के बीच घूम रही है. जिससे प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. 

पुराने वाहनों के चलने से बढ़ा प्रदूषण का स्तर
वहीं शहर में पुराने वाहनों के चलने से भी प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है. वायुमंडल में काफी ज्यादा प्रदूषण देखा जा रहा है. पेड़ पौधों पर धूल के पड़त जमा हो गई है. वहीं जिला प्रशासन इसको लेकर जागरूक नहीं है. पॉल्युशन बोर्ड द्वारा लगाए गए एलईडी स्क्रीन बन्द पड़े हैं. जिससे आम लोगों को जानकारी नहीं हो रही है. 

एलईडी स्क्रीन पर दी जा रही गलत जानकारी
वहीं स्मार्ट सिटी द्वारा जीरो माइल चौक पर लगाए गए एलईडी स्क्रीन पर गलत जानकारी दी जा रही है. हालांकि कुछ लोग जिन्हें स्वास्थ्य की चिंता है. वह शहर के सैंडिस कंपाउंड मैदान में पेड़ पौधों के बीच स्वच्छ सांस लेने पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Bihar Police: शराबबंदी के बाद भी मिल रहे शराबी, पटना से एक पियक्कड़ तो लखीसराय से 2 धंधेबाज गिरफ्तार

हवा की गुणवत्ता बढ़ना हानिकारक
डॉक्टर बता रहे हैं कि हवा की गुणवत्ता बढ़ना हानिकारक है. यह चिंता का विषय है. इसमें सरकार को पहल करनी चाहिए. गाड़ियों की संख्या बढ़ने से प्रदूषण का स्तर बढ़ा है. लोगों को जागरूक होने की जरूरत है.
इनपुट- अश्वनी कुमार

यह भी पढ़ें- Patna News: विधानसभा में आज पेश होंगे जातीय सर्वे के आंकड़े, BJP ने तैयार की रणनीति

यह भी पढ़ें- Patna News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया बिहार विधानसभा का घेराव, पुलिस ने चलाई लाठियां, कई महिलाएं बेहोश

Read More
{}{}