trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02365318
Home >>भागलपुर

Bhagalpur Howrah Vande Metro: ब्रेकफास्ट भागलपुर में तो लंच हावड़ा में, वंदे मेट्रो से आप इतने घंटे में तय कर सकते हैं अपना सफर

Bhagalpur Howrah Vande Metro: रेलवे बोर्ड ने पूर्व रेलवे को 3 वंदे मेट्रो ट्रेनों की सौगात दी है. पूर्व रेलवे ने इस ट्रेनों की परिचालन रिपोर्ट भी भेज दी है. हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि ये ट्रेनें किस तारीख से ट्रैक पर उतरेंगी पर माना जा रहा है कि जल्द ही इन ट्रेनों के शुभारंग की तारीख तय हो जाएगी.

Advertisement
वंदे मेट्रो ट्रेन
Stop
Sunil MIshra|Updated: Aug 02, 2024, 06:49 PM IST

Vande Metro Train: रेलवे बोर्ड ने बिहार के लिए 3 वंदे मेट्रो ट्रेनों को मंजूरी दी है. ये 3 वंदे मेट्रो ट्रेन जमालपुर से मालदा, भागलपुर से हावड़ा और भागलपुर से देवघर के बीच चलेंगी. ये ट्रेनें किस तारीख से ट्रैक पर दौड़ेंगी, इस बारे में पूर्व रेलवे की ओर से इसकी जल्द ही घोषणा की जाएगी. इस तरह रेलवे बोर्ड ने बिहार के लिए 3 वंदे मेट्रो ट्रेनें मंजूर की हैं. इनका परिचालन हफ्ते में 6 दिन होगा. आपको बता दें कि वंदे मेट्रो वंदे भारत एक्सप्रेस का छोटा स्वरूप है और इसके जरिए कम दूरी के 2 बड़े शहरों को एक दूसरे से जोड़ने की कोशिश हो रही है. इस तरह रेलवे बोर्ड ने पूर्व रेलवे को 5 वंदे मेट्रो ट्रेन की सौगात दी है.

READ ALSO: देश में टाइम पर ट्रेन नहीं चलती, लेकिन वक्त पर एक्सीडेंट जरूर होता है- तेजस्वी यादव

वंदे मेट्रो कुल 8 कोचों वाली ट्रेन है. भागलपुर से हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे मेट्रो ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलने वाली है. बुधवार को यह भागलपुर से और मंगलवार को यह हावड़ा से रवाना नहीं होगी. बाकी सभी दिन यह निर्धारित समय से अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी. 

आधिकारिक तौर पर जारी की गई समय सारिणी के अनुसार, वंदे मेट्रो भागलपुर से सुबह सवा 6 बजे रवाना होगी और सुबह 7:28 बजे साहिबगंज, 8:15 बजे बड़हरवा पहुंचेगी. उसके बाद यह अजीमगंज, कटवा, नौदीपधाम के रास्ते दोपहर 2:25 बजे हावड़ा पहुंचगी.

वापसी में यह ट्रेन दोपहर के 1:30 बजे हावड़ा से रवाना होगी और रात को 9:55 बजे भागलपुर पहुंचगी.  कुल 7:30 घंटे में यह वंदे मेट्रो ट्रेन 439.57 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. ट्रेन में स्लीपर की व्यवस्था नहीं है, केवल चेयर कार है.

READ ALSO: Bihar News: नेट की तर्ज पर बेट लाने जा रही बिहार सरकार, जानें कैसे होगा एग्जाम

बताया जा रहा है कि ईस्टर्न रेलवे ने रेलवे बोर्ड को वंदे मेट्रो ट्रनों की परिचालन रिपोर्ट भेज दी है. बताते हैं कि मालदा रेलवे मंडल में रेलवे ट्रैक की स्थिति बहुत बेहतर है.

Read More
{}{}