trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01333505
Home >>भागलपुर

भागलपुर: गंगा का कहर अब शिक्षा पर भी, तिलकामांझी विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज और ट्रिपल आईटी में घुसा पानी

भागलपुर में गंगा का कहर अब शिक्षा पर भी दिखने लगा है. गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी होने से जिले के तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज और ट्रिपल आईटी में पानी पूरी तरह से प्रवेश कर गया है

Advertisement
भागलपुर: गंगा का कहर अब शिक्षा पर भी, तिलकामांझी विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज और ट्रिपल आईटी में घुसा पानी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 03, 2022, 02:50 PM IST

भागलपुरः बिहार के भागलपुर में गंगा का कहर अब शिक्षा पर भी दिखने लगा है. गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी होने से जिले के तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज और ट्रिपल आईटी में पानी पूरी तरह से प्रवेश कर गया है. धीरे-धीरे गंगा का पानी कार्यालयों में प्रवेश कर जाएगा. इससे पहले सिटी कॉलेज पीएनए साइंस कॉलेज और पीजी गर्ल्स हॉस्टल पानी प्रवेश करने से पढ़ाई बाधित हुई है. 

2021 में भी आ गया था बाढ़ का पानी 
इस बाढ़ के पानी के वजह से छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफेसर रमेश कुमार ने बताया कि हर वर्ष यहां बाढ़ का पानी आ जाता है. 2021 में ग्राउंड फ्लोर में भी पानी था. सभी कागजात पानी में गल गए थे. जिसके बाद कार्यालय को मारवाड़ी कॉलेज में शिफ्ट किया गया था. अब बाढ़ का पानी कैंपस में आ चुका है. छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बाढ़ का पानी अगर और बढ़ जाता है तो पिछली बार जो व्यवस्था की गई थी. उसी व्यवस्था का सहारा लिया जाएगा. वहीं ट्रिपल आईटी के निदेशक प्रोफेसर अरविंद चौबे ने बताया कि सभी हॉस्टलों में बाढ़ का पानी प्रवेश नहीं किया है. पानी हॉस्टल के बाहर है अभी परेशानी नहीं हो रही है. 

पानी के कारण हो रही काफी परेशानी
वहीं छात्राओं ने बताया कि बाढ़ के पानी के कारण काफी परेशानी हो रही है. हम लोगों को आने-जाने के साथ-साथ खाने-पीने की भी काफी ज्यादा परेशानी हो रही है. छात्रावास की वार्डन डॉ. किरण सिंह ने बताया कि कुछ छात्राएं बची हुई. इसके रहने इंतजाम के लिए टीएमबीयू के डीएसडब्ल्यू को आवेदन दिया गया था. उन्होंने लालबाग स्थित पी-16 क्वार्टर अलॉर्ड किया है. छात्राओं को अब इसी क्वार्टर में शिफ्ट किया जाएगा.
(रिपोर्ट-अश्वनी कुमार)

यह भी पढ़े- Bihar: बेगूसराय में अपराधियों ने लूटपाट करने के दौरान दो भाइयों को मारी गोली, एक की मौत

Read More
{}{}