trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01484318
Home >>भागलपुर

फर्जी फाइनेंस कंपनी पर ठगी का आरोप, कार्यालय में महिलाओं का हंगामा

बिहार के बांका जिला मुख्यालय स्थित तुलसी विवाह भवन के निकट एक निजी मकान में चल रही फाइनेंस कंपनी फर्जी निकली. इस कंपनी ने कई प्रखंड के लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया. बता दें कि इस फर्जी कंपनी के लोगों ने जिले के कई प्रखंड एवं गांव में जाकर महिलाओं को प्रलोभन देकर अवैध वसूली किया.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 13, 2022, 06:58 PM IST

बांका : बिहार के बांका जिला मुख्यालय स्थित तुलसी विवाह भवन के निकट एक निजी मकान में चल रही फाइनेंस कंपनी फर्जी निकली. इस कंपनी ने कई प्रखंड के लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया. बता दें कि इस फर्जी कंपनी के लोगों ने जिले के कई प्रखंड एवं गांव में जाकर महिलाओं को प्रलोभन देकर अवैध वसूली किया. इस कंपनी के द्वारा फोन पर पेटीएम के माध्यम रकम ली जा रही थी. 

इस फाइनेंस कंपनी के द्वारा महिलाओं से बीमा के नाम पर प्रत्येक ग्रुप से ₹5000 हर व्यक्ति के तौर पर वसूली की जा रही थी. इसके एक ग्रुप में 6 व्यक्ति होते थे उसके बाद 58000 की रकम दिए जाने का प्रलोभन दिया जाता था. 

वहीं फाइनेंस कंपनी के द्वारा महिलाओं को रोजगार के नाम पर रकम दी जाने की बात की जाती रही थी. जब महिलाओं को रकम नहीं मिला तो वह जिले के कई प्रखंड से कार्यालय आने लगीं. आज जब महिलाएं कार्यालय पहुंची तो बैनर के साथ कंपनी के लोग फरार हो गए. 

अब गरीब महिलाएं थाने में आवेदन देकर उचित कार्रवाई की गुहार लगा रही हैं. बांका जिले के बेलहर, सूईया, चांदन, बाराहाट, धोरैया, रजौन, पंजवारा आदि जगह से इन महिलाओं से पैसा लिया गया था. बता दें कि बांका में फर्जीवाडे का यह पहला मामला नहीं है कभी फर्जी थाने तो कभी फर्जी शिक्षक की बात यहां से उठती रही है. इसके साथ ही अब फर्जी फाइनेंस कंपनी की करतूत निकलकर सामने आई है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार फाइनेंस कंपनी ग्रुप लोन के नाम पर महिलाओं से करीब 10 से 20 लाख की ठगी कर चुकी है. आज इसी के खिलाफ 100 की संख्या महिलाएं इस फर्जी फाइनेंस कंपनी के कार्यालय पहुंची थीं लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही कार्यालय बंद कर कंपनी के लोग गायब हो गए थे. 
(Report-Birendra)

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने किया साफ, बिहार में लागू रहेगी शराबबंदी

Read More
{}{}