trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01802931
Home >>भागलपुर

भागलपुर में काली मंदिर को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश के बाद, प्रशासन सतर्क, स्थिति शांतिपूर्ण

भागलपुर के विश्विद्यालय थाना अंतर्गत परबत्ती मोहल्ले में देर रात काली मंदिर में मोहर्रम जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी कर दी. समय रहते आक्रोशित लोगों को पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 30, 2023, 08:51 PM IST

भागलपुर: भागलपुर के विश्विद्यालय थाना अंतर्गत परबत्ती मोहल्ले में देर रात काली मंदिर में मोहर्रम जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी कर दी. समय रहते आक्रोशित लोगों को पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया. वहीं एसडीएम धनंजय कुमार, सिटी डीएसपी अजय चौधरी ने स्थानीय लोगों व प्रबुद्धजनों के साथ बैठकर वार्ता की और हरसंभव कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. 

लोगों की मांग थी कि मुहर्रम जुलूस के इस रूट में बदलाव किया जाए साथ ही असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. पुलिस इस मामले में असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करेगी उसे चिन्हित करने की बात कही गयी है. इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है. मौके पर सीआरपीएफ की टुकड़ी, दंगा नियंत्रण बल, महिला पुलिस बल, स्थानीय पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है. रात में भी पुलिस की तैनाती रहेगी. 

ये भी पढ़ें- दरभंगा के बाद भागलपुर हुआ अशांत, धार्मिक स्थल पर पथराव के बाद माहौल बिगड़ा!

एसडीएम ने कहा कि शनिवार रात दो तीन बजे के करीब यह सूचना मिली कि जुलूस से असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल पर पथराव किया गया है. कार्रवाई के लिए लिखित में आवेदन मिला है उसपर नियमसंगत कार्रवाई भी करेंगे. एहतियातन तीन पालियों में फोर्स तैनात कर दी गयी है. अब स्थिति शांतिपूर्ण है. 

दरअसल यहां एक धार्मिक स्थल पर शनिवार की रात उपद्रवियों ने पथराव कर दिया जिसके बाद से ही यहां माहौल गर्मा गया था. हालांकि अभी स्थिति नियंत्रण में है. बता दें कि इससे पहले बिहार का दरभंगा भी इसी तरह से अशांत हो गया जब कई जगहों पर दो समुदायों के बीच भिडंत देखने को मिला.आपको बता दें कि बिहार का भागलपुर पहले से ही अति संवेदनशील शहरों में से एक रहा है लेकिन हाल के वर्षों में यहां इस तरह की घटनाएं नहीं हुई हैं. 

अश्वनी कुमार 

Read More
{}{}