Home >>भागलपुर

11 किशोरों को ठेकेदार ने जम्मू-कश्मीर में बनाया बंधक, परिजनों ने जिला प्रशासन से लगाई गुहार

पानापुर गांव के 11 किशोर को नौकरी का झांसा देकर ठेकेदार द्वारा दिल्ली ले जाने की बात कही गई लेकिन ठेकेदार द्वारा सभी किशोर को दिल्ली के जगह कश्मीर ले जाया गया. जहां सभी किशोर को ठेकेदार द्वारा बंधक बना लिया गया.

Advertisement
11 किशोरों को ठेकेदार ने जम्मू-कश्मीर में बनाया बंधक, परिजनों ने जिला प्रशासन से लगाई गुहार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 17, 2022, 10:06 PM IST

शेखपुरा : शेखपुरा से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे जिसने भी सुना वह हैरान रह गया. दरअसल यहां के 11 किशोरों को शेखपुरा से ले जाकर ठेकेदार ने जम्मू-कश्मीर में बंधक बना लिया है और अब उनको घर वापस भेजने के नाम पर किशोरों के परिजनों से एक लाख रुपए की डिमांड की जा रही है. ऐसे में इन बच्चों की सकुशल बरामदगी को लेकर परिवार वाले काफी परेशान हैं और इस मामले में डीएम को ज्ञापन सौंपा है.  

11 किशोर को नौकरी का झांसा देकर ठेकेदार दिल्ली के बदले ले गए जम्मू-कश्मीर 
बता दें कि अपने बच्चों को ठेकेदार के चंगुल से सकुशल घर वापसी को लेकर पीड़ित परिवार के लोग शेखपुरा समाहरणालय पहुंचे. ये सभी पीड़ित परिवार शेखपुरा जिले के कोरमा थानां क्षेत्र के पानापुर गांव के निवासी हैं. पानापुर गांव के 11 किशोर को नौकरी का झांसा देकर ठेकेदार द्वारा दिल्ली ले जाने की बात कही गई लेकिन ठेकेदार द्वारा सभी किशोर को दिल्ली के जगह कश्मीर ले जाया गया. जहां सभी किशोर को ठेकेदार द्वारा बंधक बना लिया गया. इस बात की भनक किशोरों को तब लगी जब इन किशोरों ने अपने घर पर बात करने के लिए ठेकेदार से फोन मांगा. ठेकेदार ने फोन देने से मना कर दिया. इसके बाद इन किशोरों को समय पर खाना भी नहीं मिलने लगा. तब जाकर किशोरों को पता चला कि वह गलत जगह पहुंच गए हैं. जिसकी सूचना घरवालों को किशोर द्वारा किसी तरह चोरी चुपके दी गई. 

शेखपुरा डीएम-एसपी के समक्ष किशोरों के परिजनों ने सौंप ज्ञापन 
जिसके बाद पीड़ित घरवालों ने शेखपुरा समाहरणालय पहुंचकर अपने बच्चों की सकुशल बरामदगी को लेकर डीएम और एसपी को ज्ञापन सौंपा है. बंधक हुए किशोरों के परिजनों ने कहा कि बच्चों से बात भी नहीं कराई जाती है और घर भेजे जाने के नाम पर मोटी रकम की डिमांड की जाती है. इस घटना की सूचना के बाद से ही पीड़ित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. 

वहीं एक किशोर की मां ने कहा कि मेरे पीछे ही बेटे को दिल्ली कहकर जम्मू कश्मीर ले गए. वहां अब बेटे को बंधक बना लिया गया है. जबकि ठेकेदार द्वारा मोटी रकम देने पर बच्चे को छोड़ने की बात कहते हैं. पीड़िता ने कहा कि पति दिव्यांग है कहा से पैसा लाएंगे. इतना कहकर बच्चों की मां रो पड़ी. 

वही इस संबंध में एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि परिजनों द्वारा इसकी सूचना दी गई है. पुलिस वहां फंसे किशोर की बरामदगी को लेकर संबंधित जिला के एसपी से बात कर बच्चों को सकुशल घर लाने की दिशा में कार्रवाई किये जाने का भरोसा दिलाया है. गौरतलब है कि शेखपुरा जिले से रोजगार की तलाश में सैकड़ों की संख्या में मजदूर महानगर की ओर पलायन करते हैं. जिसमें ठेकेदार की भूमिका अहम होती है, लेकिन इस तरह का मामला कभी-कभी सामने आता है. जरूरत है जिला प्रशासन इस दिशा में पहल करे और जल्द से जल्द वहां फंसे किशोर को सुरक्षित घर लाने की दिशा में कार्रवाई करे.

(रिपोर्ट-रोहित कुमार)

ये भी पढ़ें- सुशील कुमार मोदी का चैलेंज, हिम्मत हो तो पूर्व मंत्री सुधाकर को राजद से बाहर करायें नीतीश कुमार

{}{}