trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01868663
Home >>भागलपुर

सदर अस्पताल में बना 10 बेड का डेंगू वार्ड, सभी व्यवस्थाओं से है लेस

Bihar News : डेंगू से डरने की कोई बात नहीं है. वहीं बता दें कि जिले में डेंगू के पांच मरीज मिले है. जिसमें चार अलीगंज एक खैरा के हैं. वहीं दो मरीज जो जमुई के है लेकिन वह पटना में रहते है वही डेंगू के शिकार हुए है.

Advertisement
सदर अस्पताल में बना 10 बेड का डेंगू वार्ड, सभी व्यवस्थाओं से है लेस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 12, 2023, 11:21 PM IST

जमुई : जमुई सदर अस्पताल डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड़ में नजर आ रही है. हालांकि जिले में अभी सरकारी रिकार्ड में डेंगू एक भी मरीज नही मिले हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग अपनी पूरी तैयारी कर रखी है. सदर अस्पताल में लगा डेंगू जांच की व्यवस्था भी किया गया है.

जानकारी देते हुए अस्पताल प्रबंधक रमेश पांडेय ने बताया कि सरकार द्धारा दिए निर्देश के अनुसार डेंगू मरीजों के लिए जमुई सदर अस्पताल में सभी तमाम व्यवस्था किया गया है. सभी जांच के साथ मेडिसिन का भी उचित प्रबंध किया गया है. फिलहाल अभी सदर अस्पताल में एक भी डेंगू का मरीज नहीं है और सभी जनमानस से अनुरोध है कि स्वच्छ और स्वस्थ रहें. डेंगू से डरने की कोई बात नहीं है. वहीं बता दें कि जिले में डेंगू के पांच मरीज मिले है. जिसमें चार अलीगंज एक खैरा के हैं. वहीं दो मरीज जो जमुई के है लेकिन वह पटना में रहते है वही डेंगू के शिकार हुए है. साथ ही सदर अस्पताल में डेंगू के मरीज के लिए 10 बेड का बार्ड भी बनाया गया है. 

जिले के सभी अस्पताल में भी डेंगू मरीज के लिए 2-2 बेड का बार्ड बनाया गया है. उन्होंने ने बताया कि अगर डेंगू के मरीज जिले में मिलते हैं विभाग उनका इलाज अपने निगरानी में रखकर करता है. साथ ही मरीज के घर के आस-पास फॉगिंग की व्यवस्था की जाती है. उन्होंने ने अगर डेंगू मरीज की स्थिति ठीक नही रहती है तो उक्त मरीज को पटना भी रेफर किया जाता है. साथ ही उक्त मरीज विभाग द्वारा एम्बुलेंस आदि की भी सुविधा दिया जाता है. सभी बेड पर मच्छरदानी सहित तमाम व्यवस्थाओं से लैस किया गया है. हालांकि सरकारी आंकड़ों से इतर जिले में प्राइवेट जांच में डेंगू के कई मरीज मिले हैं. जिसमें हाल में कोटा से आया एक छात्र भी शामिल है. बुखार के भी कई मरीज हर दिन अपनी जांच करवा रहे हैं.

इस संबंध में सीएस डॉ. कुमार महेंद्र प्रताप का कहना है कि डेंगू को लेकर विभाग पूरी तरह अलर्ट है. सदर अस्पताल में 10 बेड का बार्ड बनकर तैयार है. वही अभी अस्पताल में भी 2- 2 बेड भी डेंगू मरीज के लिए बनाया गया है. वही असर अस्पताल से लेकर जिले के सभी अस्पताल में डेंगू जांच की भी व्यवस्था है.

इनपुट- अभिषेक निराला

ये भी पढ़िए- Surya Grah Gochar 2023 : सितंबर में इस दिन सूर्य का कन्या राशि में होगा प्रवेश, जानें किस जातक की चमकेगी किस्मत

 

Read More
{}{}