Home >>BH Begusarai

Begusarai News: सदर अस्पताल की लापरवाही, इमरजेंसी मरीज को नहीं मिल रहा स्ट्रेचर, गोद में उठाकर परिजन करा रहे भर्ती

Begusarai News: बिहार के बेगूसराय के सदर अस्पताल की एक बार फिर लापरवाही सामने आई है. यहां इमरजेंसी मरीजों को स्ट्रेचर तक नसीब नहीं होता. दरअसल, बीती रात एक घायल लड़की को इलाज के लिए भर्ती कराने के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल आए थे.

Advertisement
सदर अस्पताल की लापरवाही, इमरजेंसी मरीज को नहीं मिल रहा स्ट्रेचर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 22, 2024, 10:55 AM IST

बेगूसराय: Begusarai News: बिहार के बेगूसराय के सदर अस्पताल की एक बार फिर लापरवाही सामने आई है. यहां इमरजेंसी मरीजों को स्ट्रेचर तक नसीब नहीं होता. दरअसल, बीती रात एक घायल लड़की को इलाज के लिए भर्ती कराने के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल आए थे. लेकिन अस्पताल प्रशासन की ओर से उनको स्ट्रेचर तक नहीं दिया गया. जिसके कारण परिजन अपने मरीज को गोद में उठाकर ले गए. ऐसा तस्वीर में भी देखा जा रहा है.  

परिजनों को अपने मरीज को गोद में ही उठाकर अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. घायल की पहचान नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के बंदुआर गांव के रहने वाले शत्रुघ्न पासवान की पुत्री कृष्णा कुमारी के रूप में हुई है. परिजनों ने बताया है कि कृष्णा कुमारी छत पर गई थी और अचानक छत से नीचे गिर गई. गिरने के बाद कृष्णा कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल अवस्था में उसे इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराने पहुंचे थे. जहां स्ट्रक्चर नहीं मिलने से सीरियस मरीज को अपनी गोद में ही उठा कर ले जाने को मजबूर हुए. 

घायल होने के बाद परिजन उन्हें लेकर जब सदर अस्पताल पहुंचे तो यहां भी उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं इस संबंध में सब अस्पताल के गार्ड का कहना है कि यहां पर सदर अस्पताल के द्वारा एक स्टाफ को इसलिए रखा गया है. जो मरीज काफी सीरियस आएगा, उसको स्ट्रक्चर पर इमरजेंसी तक ले जाएगा. लेकिन यहां पर स्टाफ नहीं रहने के कारण परिजन खुद मरीज को गोद में उठाकर ले गए. 

उन्होंने बताया कि काफी देर तक यह स्टाफ नहीं था. बहरहाल जो भी हो जिस तरीके से स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए बिहार सरकार दावा कर रही है. लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है. इससे स्वास्थ्य व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल खड़ा होना लाजमी है.
इनपुट- जितेंद्र चौधरी, बेगूसराय 

यह भी पढ़ें- Bihar Bridge Collapse: बिहार में एक और पुल ढहा, अब सीवान में गंडक नहर पर बना ब्रिज हुआ धरासाई

{}{}