Home >>BH Begusarai

Bihar News: बुलेट नहीं मिली तो उठा दी अर्थी, पति, ननद, सास और ससुर घर से फरार, जांच में जुटी पुलिस

Bihar News: बिहार के बेगूसराय में दहेज के लिए हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस पूरे मामले में कार्रवाई कर रही है.

Advertisement
दहेज के लिए हत्या
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 13, 2024, 05:37 PM IST

बेगूसराय: बेगूसराय में शादी के महज एक साल बाद ही दहेज में बुलेट नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने एक नवविवाहिता की फंदे से लटका कर हत्या कर दी. वहीं इस हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना के बाद से जहां लड़का पक्ष फरार है. वहीं लड़की के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. लड़की पक्ष का आरोप है कि ससुराल वालों द्वारा बुलेट के लिए लड़की की गला दबाकर हत्या की गई है. मामला गढहारा थाना क्षेत्र के रामपुर बारों वार्ड नंबर 12 की है. मृतक की पहचान गढ़हारा थाना क्षेत्र के रामपुर बारों वार्ड नंबर 12 के रहने वाले राजा कुमार की पत्नी रिमझिम कुमारी के रूप में हुई है.

बता दें कि 19 वर्षीय रिमझिम कुमारी मूल रूप से बेगूसराय के भगवानपुर थाना क्षेत्र के नौला गांव के रहने वाले बबलू सिंह की पुत्री है. राजा कुमार पेशे से किसान है. दोनों की शादी हिन्दू रीति रिवाज से मई 2023 में ही हुई थी. जिसके बाद से ही बुलेट की मांग और दूसरे कारणों से रिमझिम को पति सहित ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था. इसी सिलसिले में आज लड़की के परिजनों को लड़की द्वारा गले में फंदा लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना प्राप्त मिली. मौके पर पहुंचे लड़की पक्ष ने पाया की लड़की के गले पर काला निशान है. जिसके बाद से ही लड़की के हत्या का आरोप लड़का पक्ष पर लगाया गया.

इस मामले में लड़की के चाचा पंकज सिंह ने बताया की एक साल पहले राजा और रिमझिम की शादी धूमधाम से हुई थी. शादी के बाद से ही बुलेट की मांग की जा रही थी. इसी सिलसिले में पति ननद सास और ससुर ने मिलकर उनकी भतीजी की गला दबाकर हत्या कर दी है. घटना के बाद से ससुराल वाले फरार हैं. ससुराल वालों द्वारा आत्महत्या की बात झूठी है. इस संबंध में गढ़हरा थाना के चौकीदार रामबदन महतो ने बताया की सूचना प्राप्त हुई थी की लड़की ने आत्महत्या की है. इसी सिलसिले में शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल लाया गया है. फिलहाल पुलिस की जांच पड़ताल के बाद ही हत्या या आत्महत्या पर से रहस्य उठ पाएगा.

इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी                                                  

ये भी पढ़ें- Mango: सीतामढ़ी का आम दुबई से अमेरिका तक घोलेगा अपनी मिठास, 10 दिनों तक भी नहीं होता खराब

{}{}