trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01561084
Home >>बिहार एवं झारखंड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप विजेता इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास लेने का फैसला

Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद साथ ही उनका ऑस्ट्रेलिया के साथ इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Feb 07, 2023, 06:41 AM IST

Ranchi: Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद साथ ही उनका ऑस्ट्रेलिया के साथ इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है. उनके इस फैसले के बाद अब ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में टी20 में एक नए कप्तान के साथ उतरेगा. 

बिग बैश में किया था अच्छा प्रदर्शन 

फिंच हाल में ही बिग बैश लीग में खेलते हुए नज़र आए थे. इस दौरान वो मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेल रहे थे. जहां पर उन्होने अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस टूर्नामेंट में 38.90 की औसत से 428 रन बनाए थे. हालांकि उन्होंने अब साफ़ कर दिया है कि वो अब आगे इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे. उन्होंने पिछले साल वनडे क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था. 

अपने रिटायरमेंट पर कही ये बात 

अपने रिटायरमेंट को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं 2024 में होने वाले अगले टी20 विश्व कप तक नहीं खेलूंगा और अब सही समय है कि मैं पद को छोड़ दूं और टीम को फ्यूचर के प्लान बनाने के लिए समय दूं. मैं अपने परिवार, विशेष रूप से मेरी पत्नी एमी, मेरी टीम के साथियों, क्रिकेट विक्टोरिया, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे इंटरनेशनल लेवल उस गेम को खेलने की अनुमति दी जो मुझे पसंद है. मैं उन सभी प्रशंसकों को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरे पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में मेरा समर्थन किया.

 

 

 

Read More
{}{}