trendingNow12067166
Hindi News >>देश
Advertisement

Chandrashekhar: डॉ रितु सिंह के समर्थन में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का डीयू में प्रदर्शन आज, पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Delhi University News: दिल्ली यूनिवर्सिटी नॉर्थ कैंपस की आर्ट फैकल्टी की तरफ जाने वाले तमाम रास्तों पर बैरिकेडिंग की गई हैं. डॉ रितु ने लोगों से उनके समर्थन में 19 जनवरी को एक बड़े प्रदर्शन का आह्वान किया है. 

Chandrashekhar: डॉ रितु सिंह के समर्थन में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का डीयू में प्रदर्शन आज, पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 19, 2024, 12:44 PM IST

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद आज  दिल्ली यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि वह डीयू की पूर्व प्रोफेसर रितु सिंह के समर्थम ने यहां प्रदर्शन करेंगे. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. नॉर्थ कैंपस की आर्ट फैकल्टी की तरफ जाने वाले तमाम रास्तों पर बैरिकेडिंग की गई हैं. इस बीच रितु सिंह के समर्थक डीयू में जुट रहे हैं.

कौन हैं डॉ रितु सिंह?
बता दें डॉ. रितु सिंह पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर डीयू में धरना दे रही थीं. वह डीयू के दौलत राम कॉलेज में साइकॉलोजी विभाग में एडहॉक प्रोफेसर रह थी. उन्हें डीयू ने नौकरी से निकाल दिया था. पिछले दिनों उन्हें धरने से दिल्ली पुलिस ने हटा दिया था. डॉ रितु ने लोगों से उनके समर्थन में 19 जनवरी को एक बड़े प्रदर्शन का आह्वान किया था. 

डॉ सिंह का आरोप है कि डीयू प्रशासन ने उनके साथ दलित होने की वजह से भेदभाव किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ने चार साल पहले दौलत राम कॉलेज की प्रिंसिपल सविता रॉय के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे. साल 2020 में उन्होंने प्रिंसिपल की बर्खास्ती को लेकर धरना दिया था. ये मामला कोर्ट में चल रहा है.

Read More
{}{}