trendingNow11511390
Hindi News >>देश
Advertisement

व्यापारी ने खुद को मारी गोली, मरने से पहले लिखा 8 पन्नों का सुसाइड नोट, BJP MLA का भी नाम

सुसाइड नोट में प्रदीप ने लिखा कि दो बिजनेसमैन ने प्रस्ताव दिया था कि उनके क्लब में 1.6 करोड़ रुपये का निवेश करे तो उसके बदले वो हर महीने उसे 3 लाख रुपये का मुनाफा देंगे और हर महीने बतौर सैलरी 1.5 लाख की रकम देंगे.

व्यापारी ने खुद को मारी गोली, मरने से पहले लिखा 8 पन्नों का सुसाइड नोट, BJP MLA का भी नाम
Stop
Jaipal Sharma|Updated: Jan 02, 2023, 02:09 PM IST

कर्नाटक में बंगलुरु से सटे रामनगर जिले में एक 47 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी कार के अंदर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. घटना रविवार देर शाम की है. पुलिस ने रामनगर जिले के कगली पूरा इलाके से प्रदीप नाम के व्यक्ति की लाश को उसकी कार के भीतर से बरामद किया. प्रदीप के सिर पर गोली लगी हुई थी.

पुलिस ने कार के अंदर से एक डेथ नोट भी बरामद किया है. डेथ नोट में प्रदीप ने अपने इस कदम के लिए एक बीजेपी विधायक समेत 6 लोगों को दोषी करार दिया है. साथ ही पुलिस से मांग की है कि वो इन 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर उसको न्याय दिलाएं. इन 6 लोगों में बीजेपी विधायक अरविंद लिम्बावली भी हैं जिससे इस मामले की गंभीरता बढ़ गई है.

1.6 करोड़ रुपये का निवेश करवाकर मुकर गए

कार से बरामद सुसाइड नोट में प्रदीप ने लिखा कि गोपी और सोमैया नाम के दो बिजनेसमैन ने 2018 में एक प्रस्ताव दिया था, जिसके मुताबिक प्रदीप उनके क्लब में 1.6 करोड़ रुपये का निवेश करे तो उसके बदले वो हर महीने उसे 3 लाख रुपये का मुनाफा देंगे और हर महीने बतौर सैलरी 1.5 लाख की रकम देंगे.

प्रदीप ने इस आफर के बाद  कर्ज लेकर क्लब में 1.6 करोड़ का निवेश कर दिया. लेकिन वादे के मुताबिक, गोपी और सोमाया ने उसे कोई पैसा नहीं दिया. इधर, कर्जदार प्रदीप पर लगातार दवाब बना रहे थे. 2010 में प्रदीप बीजेपी विधायक अरविंद लिम्बावली का सोशल मीडिया अकाउंट संभाल रहा था, इसलिये वो अरविंद लिम्बावली को जानता था.

गुहार लगाने पर भी नहीं मिली मदद

उसने इस मामले में अरविंद लिम्बावली से मदद की गुहार लगाई. प्रदीप ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि अरविंद लिम्बावली के दखल के बाद गोपी और सोमैया ने 90 लाख वापस देने पर राजी हो गए लेकिन उन्होंने कोई भी  रकम वापस नहीं की. अरविंद लिम्बावली ने भी इसके बाद उसकी कोई मदद नहीं की. प्रदीप का आरोप है कि अरविंद लिम्बावली ने बजाय उसकी मदद के गोपी और सोमैया का साथ दिया.

आठ पन्नों के सुसाइड नोट के अंत में प्रदीप ने कुल 6 लोगों के नाम लिए हैं और कहा है कि उनकी वजह से ही वो आत्महत्या कर रहे हैं. इन 6 लोगों में गोपी, सौम्या और अरविंद लिम्बावली का नाम भी शामिल है. पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर अरविंद लिम्बावली समेत सभी 6 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 306 (आत्महत्या के लिये प्रेरित करना) के तहद मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}