trendingNow11342400
Hindi News >>देश
Advertisement

Sheikh Hasina का जयपुर एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, डांस करने से खुद को नहीं रोक पाईं बांग्लादेशी PM

Sheikh Hasina India Visit: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत दौरे पर आई हैं. वह गुरुवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचीं. जयपुर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत लोक नृत्य संगीत के साथ हुआ.  

Sheikh Hasina का जयपुर एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, डांस करने से खुद को नहीं रोक पाईं बांग्लादेशी PM
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 08, 2022, 06:18 PM IST

Sheikh Hasina Dance: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत दौरे पर आई हैं. वह गुरुवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचीं. जयपुर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत लोक नृत्य संगीत के साथ हुआ. इस दौरान पीएम शेख हसीना डांस करने से खुद को नहीं रोक सकीं. उन्होंने राजस्थानी अंदाज में डांस किया और कलाकारों के साथ फोटो खिंचवाई. बांग्लादेशी पीएम के साथ उनका प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहा. एयरपोर्ट पर राज्‍य के शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला और आला अधिकारियों ने पीएम शेख हसीना की अगवानी की.

यह प्रतिनिधि मंडल हवाई अड्डे के वीआईपी लाउंज में कुछ देर रुका. इसके बाद काफिला सड़क मार्ग से अजमेर के लिए रवाना हुआ. हसीना वहां ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत करेंगी. इससे पहले शेख हसीना ने बुधवार को कहा कि बांग्लादेश और भारत के बीच का संबंध दुनिया भर के लिए पड़ोसी कूटनीति का आदर्श है. बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम 1971 के दौरान मारे गए या गंभीर रूप से घायल हुए भारतीय सैनिकों और अधिकारियों के वंशजों के लिए ‘मुजीब छात्रवृत्ति’ देने के लिए दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में हसीना ने कहा, 50 वर्षों में मजबूत साझेदारी कायम करने के बाद दोनों देश अब विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग/साझेदारी बढ़ाने पर काम कर रहे हैं.

हसीना ने कहा कि बांग्लादेश को नहीं भूलना चाहिए कि भारत, उसकी सरकार, उसकी जनता और सशस्त्र बल मुक्ति संग्राम के दौरान उसके साथ थे. उन्होंने कहा, मैं चाहती हूं कि हमारी दोस्ती अनंत काल तक चले.हसीना ने कहा कि 200 मुजीब छात्रवृत्ति... 10वीं और 12वीं के लिए 100-100... देना 1971 के मुक्ति संग्राम में सर्वोच्च बलिदान देने वालों के प्रति बांग्लादेश की श्रद्धांजलि का टोकन मात्र है.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर और बांग्लादेश मुक्ति संग्राम मामलों के मंत्री ए. के. एम. मोजाम्मिल हक भी इस समारोह में शामिल हुए. जयशंकर ने कहा, दोनों देशों के बीच का संबंध कई मायनों में 50 साल पहले खून के माध्यम से जुड़ा रिश्ता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत-बांग्लादेश के संबंधों में नये आयाम जुड़े हैं जिसमें ना सिर्फ समकालीन साझेदारी है बल्कि भविष्य को भी ध्यान में रखा गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Read More
{}{}