trendingNow11641469
Hindi News >>देश
Advertisement

Atique Ahmed का सबसे करीबी शार्प शूटर पुलिस के एक्शन से कांपा! 18 साल बाद किया सरेंडर

Raju Pal Murder Case: अतीक अहमद (Atique Ahmed) का शार्प शूटर अब्दुल कवि (Abdul Kavi) जो 18 साल से फरार था, वह अब पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. आइए जानते हैं कि क्यों गैंगस्टर को सरेंडर के लिए मजबूर होना पड़ा?

Atique Ahmed का सबसे करीबी शार्प शूटर पुलिस के एक्शन से कांपा! 18 साल बाद किया सरेंडर
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Apr 06, 2023, 01:44 PM IST

Atique Ahmed Shooter: साल 2005 में हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक राजू पाल के मर्डर केस (Raju Pal Murder Case) में नाम आने के बाद शार्पशूटर अब्दुल कवि (Abdul Kavi) ने लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. पिछले 18 साल अब्दुल कवि फरार चल रहा था. सीबीआई के एक वकील ने इस बात की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि अतीक अहमद के साथी अब्दुल कवि ने सरेंडर कर दिया है. जिसके बाद कोर्ट ने अब्दुल कवि को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. फरार अब्दुल कवि के सिर पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. अतीक अहमद के शार्प शूटर अब्दुल कवि के सरेंडर करने से कई अहम खुलासे हो सकते हैं. आइए जानते हैं कि अब्दुल कवि के अलावा इस मामले और कौन-कौन आरोपी है?

सरेंडर के लिए क्यों हुआ मजबूर?

प्रयागराज जोन के डीजी भानु भास्कर ने जानकारी दी कि पुलिस की कई टीमें अब्दुल कवि का पीछा कर रही थीं. इसी के बाद दबाव के झुकते हुए अब्दुल कवि ने सरेंडर कर दिया. पुलिस की 15 टीमें मुंबई, हैदराबाद, पुणे, सतना, रायपुर, जबलपुर, कटनी, जालौन, प्रयागराज, श्रावस्ती, चित्रकूट, सहारनपुर और मेरठ में उसकी तलाश कर रही थीं.

अब्दुल कवि के परिजनों पर आरोप

डीजी ने आगे कहा कि अब्दुल कवि की बहन, भाई, बहनोई और अन्य समेत उसके परिवार के 19 सदस्यों को अरेस्ट कर लिया गया है. इसके अलावा 1 महीने में उसके रिश्तेदारों और मददगारों के 28 शस्त्र लाइसेंस रद्द किए गए हैं. बता दें कि मार्च के पहले हफ्ते में, अब्दुल कवि के बड़े भाई अब्दुल कादिर को कौशाम्बी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अब्दुल कादिर अवैध हथियार रखने के आरोप में अरेस्ट हुआ था.

छापेमारी में क्या-क्या बरामद?

सराय अकील थाना इलाके के भाकंडा गांव में अब्दुल कवि के घर पर छापेमारी में पुलिस ने 1 रायफल, 4 देसी पिस्तौल, दीवारों में छिपाकर रखे गए दो चाकू और कई जिंदा कारतूस बरामद किए थे. इस संबंध में 5 महिलाओं सहित 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. एफआईआर में अब्दुल कवि, उसके पिता अब्दुल गनी, अब्दुल कवि की पत्नी कनीज फातिमा, उसके भाई अब्दुल कादिर और अन्य का नाम शामिल है.

(इनपुट- आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}