trendingNow11279182
Hindi News >>देश
Advertisement

Assam Terror Module: मदरसा जिहादी केस में बंगाल कनेक्शन, आतंकी मॉड्यूल चलाने के आरोप में 12 गिरफ्तार

Assam Terror Module: असम पुलिस ने अलकायदा से जुड़े बांग्लादेशी टेरर ग्रुप का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 12 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने बताया कि मोरीगांव के मदरसा में जिहादी पाठ के लिए पैसा आता था. 

Assam Terror Module: मदरसा जिहादी केस में बंगाल कनेक्शन, आतंकी मॉड्यूल चलाने के आरोप में 12 गिरफ्तार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 29, 2022, 05:01 PM IST

Assam Terror Module: असम पुलिस ने अलकायदा से जुड़े बांग्लादेशी टेरर ग्रुप का भंडाफोड़ किया है. मदरसे से आतंकी मॉड्यूल चलाने के आरोप में पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर देश विरोधी और आतंकी फंडिंग गतिविधियां चलाने का शक था. 

मदरसा में जिहादी पाठ के लिए आता था पैसा

असम पुलिस के ADGP स्पेशल ब्रांच हिरेन नाथ  का कहना है कि कोलकाता के पास हावड़ा से मोरीगांव के मदरसा में जिहादी पाठ के लिए पैसा आता था. इस मामले में मुस्तफा नाम का युवक भी शामिल है. ADGP ने बताया कि मुस्तफा मुफ्ती कई बार कोलकाता गया. उस पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत आरोप लगाए गए हैं. 

बारपेटा मॉड्यूल से भी जिहादी गिरफ्तार

मार्च के महीने में हावड़ा से अमीतुद्दीन नाम का एक जिहादी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था. यह अमीनुद्दीन ही बैंक के माध्यम से मुस्तफा मुफ्ती को पैसा भेज रहा था. मुस्तफा को गुरुवार ही असम पुलिस ने मदरसे के आड़ में जिहादी पाठ पढ़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है. बाद में अफसरुद्दीन भुइया नाम के एक और जिहादी को मोरीगांव से गिरफ्तार किया गया. बारपेटा मॉड्यूल से अब तक 10 जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है.

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कही ये बात

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में ‘राष्ट्रीय स्तर पर समन्वित अभियान’ में दो बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया. पुलिस अधीक्षक अमिताभ सिन्हा ने बताया कि 12 संदिग्ध जिहादियों में से 10 को बारपेटा जिले के जानिया इलाके से गिरफ्तार किया गया, जबकि एक को गुवाहाटी से हिरासत में लिया गया.

AQIS से है संबंध

बता दें कि अंसारुल इस्लाम , भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (AQIS) से संबद्ध संगठन है. सात अन्य लोग, जिन्हें पुलिस ने अंसारुल इस्लाम से जुड़े होने के संदेह में गिरफ्तार किया है, सभी गांव के एक अन्य मदरसे के शिक्षक हैं. 2019 के बाद से, मुस्तफा ने अंसारुल इस्लाम के सदस्यों अमीरुद्दीन अंसारी और मामून राशिद के साथ कई वित्तीय लेनदेन किए थे, जिन्हें कुछ महीने में कोलकाता और बारपेटा में गिरफ्तार किया गया था.

मुस्तफा के बैंक खाते जब्त

नटराजन ने बताया कि मुस्तफा के बैंक खातों को जब्त कर लिया गया है और खातों के लेन-देन का विश्लेषण किया जा रहा है. जांच के दौरान यह भी पता चला है कि उसने मदरसे में अन्य देश के भगोड़े को भी शरण दी थी जो भागने में कामयाब हो गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}