trendingNow11659972
Hindi News >>देश
Advertisement

असम सरकार आपातकाल के दौरान जेल भेजे गये लोगों को देगी 15,000 रुपये की मासिक पेंशन

Assam government: असम सरकार ने आपातकाल के दौरान जेल भेजे गये 300 से अधिक लोगों को 15,000 रुपये की मासिक पेंशन देने की बुधवार को घोषणा की.

असम सरकार आपातकाल के दौरान जेल भेजे गये लोगों को देगी 15,000 रुपये की मासिक पेंशन
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 19, 2023, 11:11 PM IST

Assam government: असम सरकार ने आपातकाल के दौरान जेल भेजे गये 300 से अधिक लोगों को 15,000 रुपये की मासिक पेंशन देने की बुधवार को घोषणा की.

मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा की अध्यक्षता मे हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री अशोक सिंघल ने कहा कि राज्य सरकार आपातकाल के दौरान जेल भेज गये लोगों को ‘लोकतंत्र सेनानी’ मानती है.

मंत्री ने कहा, ‘‘लोकतंत्र के प्रति उनके योगदान को लेकर असम मंत्रिमंडल ने 301 लोगों को मासिक पेंशन देने की आज मंजूरी दी. इन लोगों को 15,000 रुपये की मासिक पेंशन मिलेगी. इनमें जिन व्यक्तियों का निधन हो गया है, उनकी पत्नी को यह राशि मिलेगी और यदि दोनों का निधन हो चुका है तो उनकी अविवाहित बेटी को यह रकम मिलेगी.’’

सिंघल ने यह भी दावा किया कि भारत में कई राज्य आपातकाल के दौरान जेल में बंद लोगों को पेंशन दे रहे हैं. लेकिन असम सरकार ऐसे लोगों को सबसे ज्यादा राशि दे रही है. आपातकाल तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा 1975 से 1977 तक 21 महीने की अवधि के लिए लगाया गया था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}