trendingNow11353920
Hindi News >>देश
Advertisement

Delhi Politics: ‘दिल्ली को कूड़े के पहाड़ों का शहर बनाना चाहते हैं ये' - अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना

AAP vs BJP:  सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि भलस्वा,  गाजीपुर और ओखला के अलावा दिल्ली में अब 16 कूड़े के पहाड़ बनाने जा रही है बीजेपी शासित एमसीडी. 

Delhi Politics: ‘दिल्ली को कूड़े के पहाड़ों का शहर बनाना चाहते हैं ये' - अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 16, 2022, 04:21 PM IST

MCD Elections: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी शासित एमसीडी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भलस्वा,  गाजीपुर और ओखला के अलावा दिल्ली में अब एमसीडी 16 कूड़े के पहाड़ बनाने जा रही है. सीएम ने कहा कि वे दिल्ली को कूड़े के पहाड़ों की राजधानी बनाना चाहते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के क्षेत्र में बहुत काम किए लेकिन सफाई बहुत खराब है, चारों तरफ कूड़ा ही कूड़ा है,  इसको लेकर शर्म भी आती है कि हमारी दिल्ली इतनी गंदी क्यों हैं.

‘तीन कूड़े के पहाड़ शर्म का कारण‘
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘खासकर ये जो तीन कूड़े के पहाड़ हैं- भलस्वा,  गाजीपुर और ओखला में- ये केवल शर्म का कारण नहीं बल्कि इसके आसपास जो आबादी रहती है उसके लिए ये नरक के समान है. एक एक पहाड़ के आसपास कई-कई किलोमीटर तक इन कूड़े की बदबू पहुंचती है. कभी-कभी भी इन पहाड़ों में आग लग जाती है तो उसका धुआं चारों तरफ फैलता है. 

‘कूड़े के पहाड़ों की ऊंचाई बढ़ रही है’
मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारी कोशिश तो यह होनी चाहिए थी कि इन तीनों पहाड़ों को खत्म किया जाए. विकसित देशों के जो शहर हैं वहां पर जो सोल्डि वेस्ट मेनेजमेंट की तकनीक है उसको  दिल्ली में लागू किया जाए लेकिन आज स्थिति ऐसी है कि हज़ारों करोड़ ख़र्च करके भी इन 3 पहाड़ों की ऊंचाई बढ़ रही है.”

16 और नए कूड़े के पहाड़ बनाने का प्लान कर रहे हैं
सीएम केजरीवाल ने कहा, “अब सुनने में आ रहा है कि ये लोग 16 और नए कूड़े के पहाड़ बनाने का प्लान कर रहे हैं. तब दिल्ली के हर इलाक़े में कूड़े का एक पहाड़ होगा. 24 घंटे बदबू, धुआं और मक्खी-मच्छर झेलने पड़ेंगे. दिल्ली कूड़े के पहाड़ों की राजधानी बन जाएगी.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ एक तरफ़ हमने दिल्ली में 500 ऊंचे-ऊंचे तिरंगे लगाए, आज दिल्ली तिरंगों का शहर माना जाता है. हम दिल्ली में बड़ी-बड़ी झीलें बना रहे हैं, हम देश की राजधानी का सौंदर्यीकरण कर रहे हैं दूसरी तरफ बीजेपी शासित एमसीडी दिल्ली को कूड़े के पहाड़ों की राजधानी बना रही है. दिल्ली के लोग और 16 पहाड़ नहीं चाहते. वो चाहते हैं पुराने 3 भी ख़त्म हों.”

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}