trendingNow12074317
Hindi News >>देश
Advertisement

Plane Crashes in Mizoram: मिजोरम में म्यांमार सेना का प्लेन क्रैश, विमान में 14 लोग थे सवार

Myanmar Army Plane Crash: लेंगपुई एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश हुआ. हादसे में 6 लोग घायल हो गए. मिजोरम डीजीपी ने बताया कि विमान में पायलट के साथ 14 लोग सवार थे. 

Plane Crashes in Mizoram: मिजोरम में म्यांमार सेना का प्लेन क्रैश, विमान में 14 लोग थे सवार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 23, 2024, 01:50 PM IST

Burmese Army Plane Crash Mizoram: मिजोरम के लेंगपुई एयरपोर्ट पर बर्मी सेना का एक प्लेन क्रैश हो गया. हादसे से छह लोग घायल हो गए. घायलों को लेंगपुई अस्पताल में भर्ती कराया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मिजोरम डीजीपी ने बताया कि विमान में पायलट के साथ 14 लोग सवार थे. 

शुरुआती रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि प्लेन म्यांमार सेना के जवानों को लेने आया था. ये जवान हाल ही में भारत में दाखिल हुए थे. बताया जा रहा है कि लेंगपुई एयरपोर्ट के रनवे पर उतरते वक्त यह क्रैश हो गया. 

276 म्यांमार सैनिक मिजोरम में दाखिल हुए थे
बता दें पिछले हफ्ते कुल 276 म्यांमार सैनिक मिजोरम में दाखिल हुए थे. इनमें से 184 को सोमवार को वापस भेज दिया गया. सैनिक आइजोल के पास लेंगपुई एयरपोर्ट से पड़ोसी देश के राखीन राज्य में सिटवे तक म्यांमार वायु सेना के प्लेन में गए. बाकी बचे 92 सैनिकों को मंगलवार को वापस ले जाना था. 

भारत में क्यों घुसे थे मिजोरम सैनिक
म्यांमार के सैनिक 17 जनवरी को हथियारों और गोला-बारूद के साथ दक्षिणी मिजोरम के लॉन्ग्टलाई जिले में भारत-म्यांमार-बांग्लादेश ट्राइजंक्शन पर स्थित बांडुकबंगा गांव में घुस आए थे. उन्होंन असम राइफल्स के पास पहुंचे. उनके शिविर पर 'अराकान आर्मी' के लड़ाकों द्वारा कब्जा कर लिए जाने के बाद वे मिजोरम तरफ भागे थे. 

मिजोरम की 510 किमी लंबी सीमा म्यांमार से लगती है. 

(फोटो साभार - ani)

Read More
{}{}