trendingNow12403240
Hindi News >>देश
Advertisement

UP News: थाने पर ही चल गया योगी बाबा का बुल्डोजर, खड़े देखते रहे पुलिस अधिकारी; कहां हुआ ये दिलचस्प मामला?

Siddharth Nagar Interesting News: यूपी में योगी बाबा का बुल्डोजर जाति और धर्म नहीं देखता. वह केवल सही और गलत को देखकर एक्शन लेता है. बुल्डोजर को जब थाने में गलत होता नजर आया तो उसने वहां पर धावा बोल दिया. 

UP News: थाने पर ही चल गया योगी बाबा का बुल्डोजर, खड़े देखते रहे पुलिस अधिकारी; कहां हुआ ये दिलचस्प मामला?
Stop
Devinder Kumar|Updated: Aug 28, 2024, 12:09 AM IST

Siddharthnagar Bulldozer Action News: अब तक आपने रेप के आरोपियों के घर बुलडोजर चलते देखा होगा. दंगाइयों के घर बुलडोजर चलते होगा और भ्रष्टाचारियों के घर बुलडोजर चलते देखा होगा. हर जगह प्रशासन के साथ-साथ पुलिस ही बुलडोजर लेकर पहुंचती है. लेकिन देश में शायद पहली बार ऐसा हुआ है कि खुद पुलिस ही बुलडोजर का शिकार हो गई. बाबा का बुलडोजर पुलिस थाने पर ही चल गया. 

थाने पर क्यों चल गया बुल्डोजर?

हां, ये सच है. पुलिस थाना ही अतिक्रमण हटाओ अभियान की चपेट में आ गया. ये मजेदार घटना हुई है यूपी के सिद्धार्थ नगर में. दरअसल सरकारी अफसर बुलडोजर लेकर थाने की दीवार तोड़ने पहुंचे थे. सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है . सिद्धार्थ नगर में अवैध अतिक्रमण के दायरे में तहसील नौगढ़ की बाउंड्री और कोतवाली की बाउंड्री और उसका मेन गेट भी था. इसे ही बुलडोजर से गिराने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों की पुलिसवालों से तीखी बहस हो गई.

सिद्धार्थनगर में उलझ गए अधिकारी 

ललित कुमार, SDM, सिद्धार्थ नगर: कैसे नहीं तोड़ेंगे ये लोग

संतोष कुमार त्रिपाठी, कोतवाली थाना प्रभारी: तुड़वा दीजिए

ललित कुमार, SDM, सिद्धार्थ नगर: तोडूंगा

संतोष कुमार त्रिपाठी, कोतवाली थाना प्रभारी: आप लिखकर दे दीजिए

ललित कुमार, SDM, सिद्धार्थ नगर: क्या लिखकर देना है यार

ललित कुमार, SDM, सिद्धार्थ नगर: हां तुम तो तोड़ो यार

एक ओर पुलिस तो दूसरी ओर प्रशासन के अधिकारी

सरकारी अफसरों और पुलिस वालों में जमकर नोंक-झोंक हुई. एक तरफ ADM और SDM जैसे अफसर थे तो दूसरी ओर थाना प्रभारी और सर्किल ऑफिसर थे. 

ललित कुमार, SDM, सिद्धार्थ नगर: क्या सीओ साहब मजाक करवा रहे हैं क्या? जब वो बाउंड्री टूट रही है तो ये क्यों नहीं टूटेगी?

संतोष कुमार त्रिपाठी, कोतवाली थाना प्रभारी: आप लिखकर दे दीजिए ना. हमारी प्रॉपर्टी ये है. थाने की प्रॉपर्टी है, थाने को कुछ हो जाएगा तो आप जिम्मेदार होंगे?

अरुणकांत सिंह, सीओ, सिद्धार्थ नगर: आप बनवाइए हम तोड़वा देंगे. हम तोड़वाएंगे. हमारा बनवाइए हम तोड़वा रहे हैं.

ललित कुमार, SDM, सिद्धार्थ नगर: तोड़ने दीजिए जो होगा देखा जाएगा

संतोष कुमार त्रिपाठी, कोतवाली थाना प्रभारी: आप लिखित दे दीजिए ना हम लोगों को. थाने की जिम्मेदारी हमारी है. हमारे घर की बिल्डिंग है क्या?

ललित कुमार, SDM, सिद्धार्थ नगर: चलो तोड़ो..गेट के सामने तोड़ो

पुलिस वाले नहीं तोड़ने दे रहे थे दीवार

पुलिस अधिकारी कह रहे थे कि थाने की दीवार नहीं तोड़ने देंगे. थाना प्रभारी तो अफसरों से लिखित आदेश मांग रहे थे. तो सिद्धार्थनगर के ADM उमाशंकर सिंह और SDM ललित कुमार भी अड़ गए कि किसी भी हालत में थाने का अतिक्रमण तो टूटकर रहेगा.  

उमाशंकर सिंह, ADM, सिद्धार्थनगर: उधर सुनिए इंस्पेक्टर साहब ये आपकी और सीओ साहब की ड्यूटी है ऊपर बात करना. मुझे जिससे बात करनी थी मैंने कर ली. प्लीज आप करिए, अभी करिए. आप कहिए ना कि ADM साहब कह रहे हैं. आप सांकेतिक तौर पर गेट के पास तोड़ लीजिए. 

आखिर में बुल्डोजर की हुई जीत

सरकारी अफसरों के आगे पुलिसवालों की नहीं चली और अंत में जीत बुलडोजर की ही हुई और कोतवाली के गेट को बुलडोजर ने कुछ ही सेकेंड में ढहा दिया. 

असल में सिद्धार्थ नगर की खजुरिया रोड सरकारी दस्तावेजों में 18 मीटर है. लेकिन लोगों ने अतिक्रमण करके इसे  8 मीटर का कर दिया है. इसकी वजह से अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है. नगरपालिका ने इस अतिक्रमण को हटाने की जिम्मेदार जिले के 2 सख्त  अफसरों ललित कुमार और उमाशंकर सिंह को दी थी. दोनों अफसर पुलिस के दबाव में आए बगैर, सख्ती दिखाते हुए थाने के कब्जे पर बुलडोजर चलवा दिया. 

उत्तर प्रदेश में बाबा का बुलडोजर अतिक्रमणकारियों पर चल रहा है. अब तो पुलिस भी अछूती नहीं है. यूपी में बुलडोजर ना तो धर्म देखता है और ना ही पद या विभाग. हर अवैध चीज के खिलाफ पीला पंजा जरूर चलता है.  

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}